Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने पीएमएल-एन नेताओं को ‘समझौते’ के तहत बरी करने के दावे को बताया गलत

Jharkhand News: पूर्व गृह मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के असंतुष्ट नेता एतेजाज़ एहसान ने इस सप्ताह कहा था कि सेना ने भ्रष्टाचार के मामलों से मुक्त होने में शरीफ परिवार की मदद की।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 15, 2022 10:04 IST
Pakistan's Defense Minister Khawaja Asif- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan's Defense Minister Khawaja Asif

Pakistan News: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शुक्रवार को एक वरिष्ठ नेता की इस टिप्पणी को खारिज कर दिया कि हाल ही में भ्रष्टाचार के मामलों में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएमएल-एन के अन्य नेताओं को सेना के साथ हुए एक समझौते के कारण बरी किया गया है। उन्होंने इस दावे को गलत बताया। लाहौर की एक भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने इस हफ्ते प्रधानमंत्री और उनके बेटे हमजा शहबाज के खिलाफ 16 अरब रुपये के धनशोधन मामले को खारिज कर दिया था। इससे पहले इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को चर्चित भ्रष्टाचार मामले में आरोप मुक्त करार दिया था। 

पू्र्व गृह मंत्री को बताया गद्दार

पूर्व गृह मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के असंतुष्ट नेता एतेजाज़ एहसान ने इस सप्ताह कहा था कि सेना ने भ्रष्टाचार के मामलों से मुक्त होने में शरीफ परिवार की मदद की। एहसान ने कहा था, “बाजवा (सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा) साहब ने उन्हें (शरीफ परिवार को) मामलों में दोषसिद्धि से बचाया है और उन्होंने एक बड़ा अपराध किया है।” एहसान की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि एहसान एक 'गद्दार' हैं और उन्होंने निजी कुंठा के चलते यह टिप्पणी की है। 

'हम संविधान का सम्मान करते हैं'

आसिफ ने कहा कि पीएमएल-एन नेताओं ने हमेशा संविधान और अदालतों का सम्मान किया है और हाल के अदालती फैसलों ने उनकी बेगुनाही साबित की है। उन्होंने कहा, "हमने अपनी कथनी और करनी से साबित कर दिया है कि हम संविधान का उल्लंघन नहीं करना चाहते और अदालतों ने समझ के आधार पर फैसला सुनाया है।" 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement