Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: ईद के बाद घर लौटेंगे भाईजान! PM बनते ही शहबाज शरीफ ने नवाज का पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया

नए पीएम शहबाज शरीफ के इस फैसले से लंदन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ के पाकिस्तान वापस लौटने का रास्ता साफ हो गया है।  गौरतलब है कि नवाज शरीफ का पासपोर्ट बीते साल 16 फरवरी को रद्द कर दिया गया था। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2022 15:03 IST
Nawaz Sharif - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nawaz Sharif 

Highlights

  • ईद के बाद नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने की तैयारी
  • शहबाज ने तत्काल राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया
  • नवाज शरीफ का पासपोर्ट बीते साल 16 फरवरी को रद्द हुआ था।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सियासी हंगामा अब थमने लगा है। नए पीएम पद की कुर्सी शहबाज शरीफ ने हासिल कर ली है। इसी के साथ शहबाज ने अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक बड़ा तोहफा दिया है और उनके लिए तत्काल राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया है। 

नए पीएम शहबाज शरीफ के इस फैसले से लंदन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ के पाकिस्तान वापस लौटने का रास्ता साफ हो गया है।  गौरतलब है कि नवाज शरीफ का पासपोर्ट बीते साल 16 फरवरी को रद्द कर दिया गया था। हालांकि अब नवाज समर्थक ये उम्मीद जता रहे हैं कि ईद के बाद नवाज शरीफ पाकिस्तान वापस आ जाएंगे।

खबर ये भी है कि नवाज के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को भी पासपोर्ट जारी किया जाएगा। हालांकि उनके लिए केवल नॉर्मल पासपोर्ट ही जारी होगा। 

हालांकि यहां ये ध्यान रखना भी जरूरी है कि नवाज जब लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे तो कोर्ट से तय हुई सजा की वजह से उन्हें सीधे जेल जाना होगा। दरअसल नवाज शरीफ के खिलाफ 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में पद से हटाए जाने के बाद भ्रष्टाचार के कई मामले शुरू किए गए थे। ये केस इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने नवाज पर लगाए थे। इसके बाद नवाज ने 2019 में लाहौर हाईकोर्ट से इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत मिलने के बाद लंदन का रुख कर लिया। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement