पाकिस्तान: इमरान खान की होगी हत्या? अविश्वास प्रस्ताव से पहले पूर्व मंत्री ने किया बड़ा दावा

पाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि देश में राजनीतिक तनाव बढ़ने के कारण 'प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रची जा रही है।'

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2022 12:58 IST
Pakistan Prime Minister Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI/AP Pakistan Prime Minister Imran Khan

Highlights

  • पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार संकट में है
  • पाकिस्तान में अल्पमत में आ चुकी इमरान खान सरकार का गिरना लगभग तय है
  • वावड़ा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा है और उनकी जान लेने की योजना बनाई जा रही है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने सियासी करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। आज पाकिस्तान की संसद में उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू होगी। माना जा रहा है कि पाकिस्तान में अल्पमत में आ चुकी इमरान खान सरकार का गिरना लगभग तय है। पाकिस्तान में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच इमरान खान की हत्या की साजिश को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

पाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि देश में राजनीतिक तनाव बढ़ने के कारण 'प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रची जा रही है।' जियो न्यूज की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। पूर्व मंत्री फैसल वावड़ा का दावा ऐसे समय में आया है, जब केंद्र में पीटीआई के प्रमुख सहयोगी, एमक्यूएम-पी ने पक्ष बदलने और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए विपक्ष का हिस्सा बनने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री को नेशनल असेंबली में बहुमत नहीं है, क्योंकि कई सहयोगियों ने सरकार के खेमे को छोड़ दिया है और विपक्ष का समर्थन करने का फैसला किया है, और वर्तमान में, ट्रेजरी बेंच में 164 सदस्य हैं, जबकि विपक्ष के पास 177 हैं, और उन्हें बाहर करने के लिए 172 वोटों की जरूरत है।

एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में वावड़ा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा है और उनकी जान लेने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने उनसे बार-बार कहा है कि रैलियों को संबोधित करते हुए बुलेटप्रूफ ग्लास का इस्तेमाल करें। एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री ने कहा कि यह साजिश सरकार को मिले 'गुप्त' मेमो से जुड़ी है। (इनपुट- IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन