Friday, March 29, 2024
Advertisement

कर्ज चुकाने के लिए सऊदी अरब को परमाणु बम बेचेगा पाकिस्तान! ISI के करीबी ने बनाया खतरनाक प्लान

पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के करीबी और राजनीतिक विश्लेषक जैद हामिद ने पाकिस्तान की कंगाली दूर करने के लिए पाकिस्तान के परमाणु बम सऊदी अरब को बेचने का खतरनाक फॉर्मूला दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 06, 2023 8:45 IST
कर्ज चुकाने के लिए सऊदी अरब को परमाणु बम बेचेगा पाकिस्तान! ISI के करीबी ने बनाया खतरनाक प्लान- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्ज चुकाने के लिए सऊदी अरब को परमाणु बम बेचेगा पाकिस्तान! ISI के करीबी ने बनाया खतरनाक प्लान

Pakistan News: पाकिस्तान की हालत इतनी कंगाल है कि पैसे के लिए वह कुछ भी कर सकता है। पीएम शहबाज शरीफ कई देशों में कटोरा लेकर पैसे की 'भीख' मांगने गए, लेकिन कोई बात नहीं बनी। ऐसे में पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के करीब और राजनीतिक विश्लेषक जैद हामिद ने पाकिस्तान की कंगाली दूर करने के लिए पाकिस्तान के परमाणु बम सऊदी अरब को बेचने का खतरनाक फॉर्मूला दिया है। जैद हामिद भारत के खिलाफ जहरीले बयान देते रहे हैं। उन्होंने सुझाव दिया हे कि सऊदी अरब और तुर्की को पाकिस्तान के परमाणु बम बेच देने चाहिए। जैद ने कहा कि यदि हम सऊदी अरब को 5 परमाणु बम बेच दें, तो हमें एक घंटे में 25 अरब डॉलर मिल जाएंगे। तुर्की भी हमें 5 परमाणु बम के बदले 20 अरब डॉलर दे देगा।

जैद हामिद आए दिन परमाणु धमकी देता रहता है। जैद अक्‍सर भारत में गजवा-ए हिंद की धमकी देता रहता है। उसे दुनिया के प्रभावशाली मुसलमान हस्तियों की 'मुस्लिम 500' लिस्‍ट में शामिल किया गया था। उसने यह माना कि पाकिस्तान ने परमाणु बम की तकनीक चोरी करके परमाणु बम बनाया है। दुनिया हमें इसे बेचने से नहीं रोक सकती। लाल टोपी पहनने वाले जैद ने कहा कि हमने ने तो एनपीटी पर साइन किए हैं, न ही सीटीबीटी पर हस्ताक्षर किए हैं। जैद ने कहा कि हमने छुपकर परमाणु बम बनाया। लीबिया का कज्‍जाफी और ईरान हमसे परमाणु बम की तकनीक लेना चाहता था।

'अपनी मिसाइलें भी बेचकर कंगाली दूर करे पाकिस्तान'

जैद हामिद ने कहा कि परमाणु बम बेचने की कोई ठोस नीति बनाई जाए। हमें कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी बजाय हमें अपनी 'गौरी' और 'गजनबी'मिसाइलों को दुनिया को बेचना चाहिए। भारत तो परमाणु मिसाइलें बेच रहा है। पाकिस्तान पर इतना कर्ज है कि यदि चुकानें के लिए दबाव डाला जाएगा तो हमारे पास अपने मुसलमान दोस्त मुल्कों को परमाणु बम बेचने के ​अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। 

इसी जैद हामिद को इमरान समर्थकों ने कार से निकालकर पीटा था

पाकिस्‍तान के बड़बोले विश्‍लेषक ने कहा कि पाकिस्‍तान डरता है कि अमेरिका और यूरोप नाराज हो जाएंगे और पाबंदी लगा दी जाएगी। उसने उत्‍तर कोरिया का उदाहरण दिया और दावा किया कि कोई भी देश उस पर पाबंदी नहीं लगा सका। यह वही जैद हामिद हैं जिन्‍हें पिछले दिनों इमरान खान के समर्थकों ने कार से निकालकर पीट दिया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement