Monday, April 29, 2024
Advertisement

POK के लोग बनना चाहते हैं भारतवासी, तेजी से जोर पकड़ रही विलय की डिमांड

पीओके में रहने वाले लोग भारत में मिलना चाहते हैं। वहां रोज इस तरह की मांग तेजी से बढ़ रही है। पाकिस्तानी सेना के अत्याचार से तंग आए लोग जल्द से जल्द भारतवासी बनना चाहते हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 16, 2024 6:42 IST
POK के लोग बनना चाहते हैं भारतवासी- India TV Hindi
Image Source : FILE POK के लोग बनना चाहते हैं भारतवासी

Pakistan News: भारत और पाकिस्तान एकसाथ आजाद हुए, लेकिन भारत तरक्की में बहुत आगे निकल गया, लेकिन पाकिस्तान अभी भी आतंकवाद, हिंसा, गरीबी के कारण पिछड़ता ही गया। ऐसे में पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए गए पीओके के लोग भारत में मिलना चाहते हैं। ये पीओके के लोग चाहते हैं कि पाकिस्तान में उनकी जिंदगी नर्क के समान है। ऐसे में वे जल्द से जल्द भारत में शामिल होना चाहते हैं। वहां भारत में विलय की मांग दिन-प्रतिदिन जोर पकड़ रही है।

कब तक सहेंगे पाकिस्तानी सेना का अत्याचार, पीओके के लोगों की पीड़ा

पाकिस्तानी सेना की तरफ से जान के खतरे की वजह से ब्रिटेन में निर्वासन में रह रहे पीओके निवासी अजमद अयूब मिर्जा ने बताया कि रोज पीओके से सैकड़ों लोग पूछते हैं कि आखिर कब तक उन्हें पाकिस्तानी सेना के अत्याचार सहने पड़ेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीआके के लोगों का कहना है कि वे आधिकारिक रूप से भारत के निवासी हैं और अब हकीकत में भारत में मिलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते हैं।

'पीओके में आतंक फैला रही है पाक सेना'

मिर्जा कहते हैं कि पाकिस्तानी हुक्मरान पीओके को आजाद कश्मीर कहते हैं, लेकिन यहां के लोगों के हालात गुलामों से भी बदतर हैं। दशकों से आजादी के नाम पर पाकिस्तानी सेना पीओके में दमन कर रही है और कश्मीर में आतंक फैला रही है। अब लोगों को समझ आने लगा है कि जो मुल्क खुद आर्थिक बर्बादी के मुहाने पर बैठा है, वह उनका क्या भला कर पाएगा। ऐसे में कश्मीर में धर्म के नाम पर जो जहर फैलाया गया था उसका असर भी खत्म होने लगा है।

'पीओके में पाक सेना और सरकार का कब्जा'

मिर्जा ने बताया, पीओके के तमाम संसाधनों पर पाकिस्तानी सेना और सरकार का कब्जा है। यहां आम लोगों को दो वक्त के खाने के लिए मुसीबतों का सामना करना पड़ा रहा है। पाकिस्तानी नागरिक ने बताया कि पाकिस्तानी हुक्मरान पीओके को आजाद कश्मीर कहते हैं, लेकिन यहां के लोगों के हालात गुलामों से भी बदतर हैं। दशकों से आजादी के नाम पर पाकिस्तानी सेना पीओके में दमन कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement