Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कंगाल पाकिस्तान में भूखों तड़प रहे लोग, फ्री का आटा पाने के लिए आपसी जंग में 5 लोग घायल

नई दिल्ली: कंगाल पाकिस्तान के हालात दिनोंदिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। आर्थिक खस्ताहाली के चलते पाकिस्तान में भुखमरी और गरीबी चरम पर है। इसके चलते पाकिस्तान की जनता दाने-दाने को मोहताज है। पाकिस्तान में इन दिनों खाने-पीने के भी लाले पड़ गए हैं। जनता आपस में आटे, रोटी और ब्रेड के लिए मारपीट कर रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 02, 2023 15:01 IST
पाकिस्तान में आटा लेकर जातीं महिलाएं- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में आटा लेकर जातीं महिलाएं

नई दिल्ली: कंगाल पाकिस्तान के हालात दिनोंदिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। आर्थिक खस्ताहाली के चलते पाकिस्तान में भुखमरी और गरीबी चरम पर है। इसके चलते पाकिस्तान की जनता दाने-दाने को मोहताज है। पाकिस्तान में इन दिनों खाने-पीने के भी लाले पड़ गए हैं। जनता आपस में आटे, रोटी और ब्रेड के लिए मारपीट कर रही है। एक ऐसे ही मामले में पाकिस्तानी लोग फ्री का आटा पाने के लिए आपस में ही भिड़ गए और आपस में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान पांच पाकिस्तानी घायल हो गए।

 

यह घटना पाकिस्तान के शोरकोट में मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर हुई। हाथापाई में एक महिला सहित पांच लोग घायल हो गए। उधर मुजफ्फरगढ़ में आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया। दूसरी ओर, पंजाब प्रांत के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने आटा वितरण के दौरान मौतों की खबरों को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का दुष्प्रचार करार दिया है।

आटा वितरण के दौरान कई लोगों की मौत का आरोप

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आटे के वितरण के दौरान दर्जनों लोगों की मौत का दावा शरारत के अलावा और कुछ नहीं है, लेकिन साथ ही कहा कि दुर्भाग्य से भीड़ के कारण तीन लोगों की जान चली गई और मामले की जांच चल रही है। शोरकोट छावनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय स्थित मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों और लोगों के बीच हाथापाई हुई, जिससे शनिवार को भगदड़ जैसी स्थिति हो गई। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। उन्हें शोरकोट रफीकी वेलफेयर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। एक व्यक्ति के पैर में तो टांके लगाने पड़े।

आटे के लिए सड़क जाम
डॉन ने बताया कि चश्मदीदों ने कहा, इसी तरह की स्थिति दो दिन पहले इसी केंद्र पर हुई थी जब लोगों ने वितरण केंद्र में प्रवेश करने के लिए जबरन स्कूल का गेट खोलने का प्रयास किया और कुछ लोग घायल भी हुए थे। आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने जटोई क्षेत्र में घंटों सड़क जाम कर दिया, आरोप लगाया कि अधिकारियों के कुछ एजेंट आटा केंद्र पर प्रति बैग 200 रुपये वसूल रहे हैं। जब तक प्रदर्शनकारियों को आटा नहीं मिला तब तक विरोध जारी रहा।
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement