Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पोलैंड से पाकिस्तान दौड़ी चली आई 83 साल की बुजुर्ग महिला, 28 साल के शख्स से रचाई शादी, आखिर कैसे पूरी हुई इनकी अनोखी लव स्टोरी

Poland Pakistan Couple: पोलैंड की रहने वाली महिला ने पाकिस्तान आकर इस्लाम कबूल किया और 28 साल के एक शख्स से शादी रचा ली। महिला की उम्र 83 साल है। उसने पिछले साल ही इस्लामी रीति रिवाज से शादी रचाई है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 06, 2022 21:46 IST
पोलैंड की बुजुर्ग महिला ने पाकिस्तानी शख्स से की शादी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पोलैंड की बुजुर्ग महिला ने पाकिस्तानी शख्स से की शादी

पाकिस्तान में आजकल चौंकाने वाली प्रेम कहानियां देखने को मिल रही हैं। यहां विदेशी महिलाओं को दुल्हन बनाकर लाना एक आम बात बन गई है। लेकिन इसमें हैरानी की बात ये है कि दुल्हनों की उम्र दूल्हों से दो गुना या तीन गुना अधिक होती है। प्यार में उम्र मायने नहीं रखती, ये वाकया पाकिस्तान में काफी सच होता दिख रहा है। यहां इन दिनों एक कपल काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है। जिसकी वजह है, इनके बीच उम्र का अधिक अंतर होना। यहां एक 83 साल की बुजुर्ग महिला ने 28 साल के युवक से शादी रचाई है। महिला का नाम ब्रोमा है और वह पोलैंड की निवासी है। वह अपने बॉयफ्रेंड हफीज नदीम से शादी करने के लिए पाकिस्तान तक आईं। 

इन दोनों की शादी बीते साल 1 नवंबर को हफ्जाबाद के काजीपुर में हुई थी। इस साल कपल अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कपल अपनी पहली एनिवर्सरी पर मीडिया को दिए इंटरव्यू की वजह से एक बार फिर सुर्खियों में है। दोनों एक दूसरे से शादी करके बेहद खुश हैं। एक पोलिश महिला और एक पाकिस्तानी युवक की पहली मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और बात शादी तक आ गई। दोनों ने एक दूसरे से शादी का वादा किया था, जिसे पूरा करने के लिए महिला पाकिस्तान पहुंच गई, जहां दोनों ने शादी की।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती की शुरुआत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस अनोखे रिश्ते की नींव रखने में फेसबुक की बड़ी भूमिका रही है। शुरुआत में दोनों के बीच बातचीत फेसबुक पर ही हुआ करती थी। बाद में उन्होंने अपने बीच उम्र के अंतर की परवाह किए बिना जीवन भर एक-दूसरे के साथ रहने का फैसला किया। अपने प्यार को पाने के लिए पोलैंड से पाकिस्तान चली गई 83 साल की महिला के जुनून के चलते दोनों ने शादी कर ली।

शादी के लिए महिला ने कबूला इस्लाम

महिला का पति हाफिम नदीज पाकिस्तान के काजीपुर का रहने वाला है। वह ऑटो मैकेनिक है। पिछले साल शादी के दौरान उसने पाकिस्तानी मीडिया से कहा था कि वह खुद को भाग्यशाली मानता है क्योंकि दुल्हन ने उससे शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया है। दोनों की शादी पारंपरिक तरीके से की गई, जिसमें महिला ने पारंपरिक कपड़े पहने और हाथों में मेहंदी लगाई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement