Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत के बाद अब मालदीव में 'सिर तन से जुदा'... दिनदहाड़े मंत्री पर अटैक, हमलावर ने कुरान की आयत पढ़ीं-फिर चाकू से किया हमला, यहां देखें VIDEO

Sar Tan Se Juda in Maldives: इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हिंसक घटना के बाद हमलावर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। अली सोलिह मालदीव सरकार में पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री हैं। वह जमहूरी पार्टी (जेपी) के प्रवक्ता भी हैं।

Shilpa Written By: Shilpa
Updated on: August 24, 2022 18:13 IST
Maldives Sar Tan Se Juda- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Maldives Sar Tan Se Juda

Highlights

  • मालदीव में मंत्री पर हुआ हमला
  • हमलावर ने चाकू से हमला किया
  • स्कूटर को छोड़कर भागने लगे मंत्री

Sar Tan Se Juda in Maldives: भारत के बाद अब मालदीव में 'सिर तन से जुड़ा' जैसी भयानक घटना देखने को मिली है। यहां राजधानी माले में दिनदहाड़े एक कट्टरपंथी ने मंत्री अली सोलिह पर चाकू से हमला कर दिया। घटना के वक्त वह अपने स्कूटर से कहीं जा रहे थे। तभी बीच सड़क पर हमलावर अचानक उनके सामने आकर खड़ा हो गया। जिसके चलते मंत्री को अपना स्कूटर रोकना पड़ा। मौका देखकर हमलावर ने कुरान की कुछ आयत पढ़ीं और उनपर चाकू से हमला कर दिया। हमला अचानक हुआ था, जिसकी वजह से सोलिह को खुद का बचाव करने का भी समय नहीं मिला। इस हमले में मंत्री को सिर और चेहरे पर काफी चोट आई हैं। वह स्कूटर छोड़कर सड़क पर भागे थे, जिसकी वजह से उनकी जान बच सकी।  

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हिंसक घटना के बाद हमलावर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। अली सोलिह मालदीव सरकार में पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री हैं। वह जमहूरी पार्टी (जेपी) के प्रवक्ता भी हैं। जो राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह की सत्ताधारी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) की गठबंधन सहयोगी है। टाइम्स ऑफ अड्डू की रिपोर्ट के अनुसार, सोलिह पर हुलहुमाले सड़क पर हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमलावर ने सोलिह की गर्दन पर पीछे से हमला करने से पहले कुरान की कुछ आयत पढ़ी थीं। 

गर्दन पर हमला करना था मकसद

हमलावर का मकसद मंत्री की गर्दन को निशाना बनाना था लेकिन वह बच निकलने में कामियाब रहे। लेकिन उनके हाथ में गंभीर चोट आई है। घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स ने हमलावर को रोकने की कोशिश की थी। मंत्री के भागने के बाद भी हमलावर हाथ में चाकू लेकर खड़ा रहा। वो स्थानीय भाषा में वहां लोगों से बातें करने लगा। जैसे ही पुलिस को मंत्री पर हमले की सूचना मिली, वह तुरंत सक्रिय हुई और घटनास्थल से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हमले के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है।

15 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

मालदीव की मीडिया के अनुसार, हमलावर को 15 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। ये वही शख्स है, जिसने हाल में ही माले शहर में किंग सलमान मस्जिद में जुमे की नमाज को बाधित करने की कोशिश की थी। उसे मंगलवार को हुलहुमाले मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उसे 15 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया। मालदीव की सभी पार्टियों ने इस हमले की निंदा की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement