Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ के साथ हुआ कुछ ऐसा कि...कच्छा-बनियान में नहर में लगानी पड़ गई छलांग

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ रविवार को अचानक नहर में कूद गए। बताया जा रहा है कि आसिफ अक्टूबर में होने वाले चुनाव के मद्देनर अपने गांव सियालकोट से गुजर रहे थे। वहां पुल पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे। इस दौरान उन्हें अपनी गाड़ी रोकवाकर नहर में कूदना पड़ गया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 03, 2023 7:53 IST
नहर में कूदे ख्वाजा आसिफ, पाकिस्तान के रक्षामंत्री- India TV Hindi
Image Source : FILE नहर में कूदे ख्वाजा आसिफ, पाकिस्तान के रक्षामंत्री

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ के साथ कुछ ऐसा हो गया कि उन्हें कच्छा-बनियान पहन कर नहर में छलांग लगानी पड़ गई। आखिर 73 वर्ष की उम्र में पाकिस्तान के रक्षामंत्री को क्यों नहर में कूदना पड़ा, यह बात आपको आगे आगे बताएंगे। मगर ख्वाजा आसिफ का एक वीडियो नहर में छलांग लगाते वायरल हो रहा है। इसकी लोग जमकर फिरकी ले रहे हैं। पाकिस्तानी और गैर पाकिस्तानी लोग ख्वाजा के नहर में छलांग लगाने वाले वीडियो को देखकर अजीबोगरीब कमेंट कर रहे हैं।

दरअसल बताया जा रहा है कि रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ अक्टूबर में संभावित चुनाव के मद्देनजर अपने गांव सियालकोट गए हुए थे। इस दौरान उनके साथ काफी संख्या में समर्थक भी मौजूद थे। इसी बीच आसिफ समर्थकों के बीच कच्छा-बनियान पहन कर नहर में छलांग लगा दी। वह काफी देर तक बच्चों की तरह नहर के पानी में नहाते रहे। लोगों के अनुसार गर्मी से राहत पाने के लिए ख्वाजा आसिफ ने नहर में डुबकी लगाई। घटना रविवार की बताई जा रही है।

ड्राइवर से पुल पर रोकवाई गाड़ी और कूद गए नहर में

बताया जा रहा है कि आसिफ गर्मी से इतने अधिक परेशान थे कि उन्होंने पुल पर पहुंचते ही ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा। इसके बाद ख्वाजा ने अपने कपड़े उतारे और समर्थकों के बीच पुल पर चढ़कर नहर में छलांग लगा दी। इन दिनों पाकिस्तान में काफी गर्मी पड़ रही है। लोग उमस से परेशान हैं। जब उनके नहर में कूदने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों के अलग-अलग कमेंट आने शुरू हो गए। कई लोगों ने कहा कि रक्षामंत्री की यह बेहूदी हरकत है। यह गैरजिम्मेदाराना होने के साथ खतरनाक भी है। तो कई लोगों ने 73 साल की उम्र में छलांग लगाने पर उनकी सराहना भी की।

विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं आसिफ
पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने सेना के एक कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान पहले से ही दिवालिया हो चुका है और हम सब ऐसे देश में रह रहे हैं। डिफाल्ट देश होने की वजह से अब कोई हमारी मदद को तैयार नहीं है। इस पर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने उनपर नाराजगी भी जाहिर की थी और आगे से संभाल कर बात करने की नसीहत भी दी थी। इसके अलावा इमरान खान पर वह आतंकियों का साथ देने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने यह तक कह डाला कि इमरान खान का खतरा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा है। मगर पाकिस्तानियों को यह खतरा नजर नहीं आ रहा।

यह भी पढ़ें

दोनेत्स्क और बखमुत में रूस-यूक्रेन के बीच भीषण जंग, क्रेमलिन ने कीव पर फिर बरसाए दर्जन भर ड्रोन

अमेरिका के नाइट क्लब में फिल्मी स्टाइल में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, इतने लोग हो गए घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement