Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Sri Lanka Crisis : सरकारी टेलीविजन चैनल की इमारत में घुसे प्रदर्शनकारी, प्रसारण रोका

Sri Lanka Crisis : श्रीलंका रूपवाहिनी कार्पोरेशन (एसएलआरसी) ने कहा कि उसके इंजीनियरों ने चैनल का सीधा प्रसारण और रिकॉर्डेड प्रसारण निलंबित कर दिया है क्योंकि कार्पोरेशन के परिसर को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 13, 2022 15:56 IST
Sri Lanka Crisis- India TV Hindi
Image Source : AP Sri Lanka Crisis

Highlights

  • सरकारी टीवी चैनल पर प्रदर्शनकारियों का धावा
  • टीवी चैनल में प्रसारण रोका
  • प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास को घेरा

Sri Lanka Crisis : आर्थिक संकट के बीच राजनीतिक उथल-पुथल से ग्रस्त श्रीलंका (Sri Lanka) में सरकारी टेलीविजन चैनल (TV Channel) रूपाविहिनी का प्रसारण बुधवार को रोक दिया गया। दरअसल सरकार के खिलाफ उतरे प्रदर्शनकारियों ने सरकारी चैनल की इमारत पर धावा बोल दिया। जिसके चलते प्रसारण को रोकना पड़ा। श्रीलंका रूपवाहिनी कार्पोरेशन (एसएलआरसी) ने कहा कि उसके इंजीनियरों ने चैनल का सीधा प्रसारण और रिकॉर्डेड प्रसारण निलंबित कर दिया है क्योंकि कार्पोरेशन के परिसर को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया है। हालांकि बाद में, चैनल ने अपना प्रसारण फिर से शुरू किया। 

प्रदर्शनकारियों ने पीएम दफ्तर का गेट तोड़ा

इस बीच, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के इस्तीफे की मांग कर रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय के गेट तोड़ दिए हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे, जिन्होंने एक बैरिकेड तोड़ दिया और प्रधानमंत्री कार्यालय पर धावा बोल दिया। प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे पहले ही कह चुके हैं कि वह इस्तीफा देने और सर्वदलीय सरकार गठन के वास्ते मार्ग प्रशस्त करने को तैयार हैं। उन्होंने सुरक्षा बलों को दंगा भड़काने वाले लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। 

पीएम आवास, राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारी काबिज

राष्ट्रपति राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार को राजधानी में तीन मुख्य इमारतों राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति सचिवालय और प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास टेंपल ट्रीज पर धावा बोलने वाले प्रदर्शनकारी अब भी वहां पर काबिज हैं। 2.2 करोड़ की आबादी वाला देश श्रीलंका एक अभूतपूर्व आर्थिक उथल-पुथल की चपेट में है जिससे लाखों लोग भोजन, दवा, ईंधन और अन्य आवश्यक चीजें खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

इनपुट-भाषा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement