Friday, March 29, 2024
Advertisement

Sri Lanka News: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने दिया इस्तीफा, मालदीव संसद के स्पीकर नशीद ने की घोषणा

Sri Lanka News: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया है। यह सूचना मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति नशीद ने दी है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 15, 2022 6:41 IST
Gotbaya Rajpaksha- India TV Hindi
Gotbaya Rajpaksha

Highlights

  • श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दिया
  • गोटबाया राजपक्षे बिना इस्तीफा दिए ही देश छोड़कर मालदीव आ गए थे
  • 13 जुलाई को उन्होंने इस्तीफा देने को कहा था

Sri Lanka News: मजलिस के अध्यक्ष (स्पीकर) मोहम्मद नशीद ने बुधवार को घोषणा की कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब संकट ग्रस्त देश ‘‘आगे बढ़ सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि श्रीलंका अब आगे बढ़ सकता है। मेरा मानना है कि राष्ट्रपति अगर श्रीलंका में रहते तो इस्तीफा नहीं देते क्योंकि उन्हें जान जाने का डर था। मैं मालदीव सरकार के कदमों की प्रशंसा करता हूं। मेरी शुभकामानांए श्रीलंका के लोगों के साथ है।’’ सूत्रों ने बताया कि मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति नशीद ने राजपक्षे से देश छोड़कर मालदीव आने के लिए बातचीत की थी। उल्लेखनीय है कि राजपक्षे ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने यह घोषणा देश में अभूतपूर्व आर्थिक संकट के बाद प्रदर्शनकारियों के उनके आधिकारिक आवास में दाखिल हो जाने के बाद की। हालांकि, वह पद से बिना इस्तीफा दिए बुधवार को मालदीव और गुरुवार को सिंगापुर पहुंचे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement