Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

श्रीलंका की जेल से रिहा होंगे 43 पाकिस्तानी कैदी, दोनों देशों के बीच हुआ समझौता

श्रीलंका की सरकार 43 पाकिस्तानी नागरिकों को जेल से र‍िहा करेगी। दोनों देशों के बीच कैदियों की वापसी को लेकर समझौता हुआ है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 25, 2024 17:53 IST
श्रीलंका की जेल से रिहा होंगे पाकिस्तानी कैदी- India TV Hindi
Image Source : FILE श्रीलंका की जेल से रिहा होंगे पाकिस्तानी कैदी

इस्लमाबाद: श्रीलंका की सरकार जेलों में बंद 43 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा करेगी ताकि वह स्वदेश लौट सकें। एक-दूसरे की जेलों में बंद कैदियों की स्वदेश वापसी को लेकर दोनों देशों के बीच हुए समझौते का यह परिणाम है। मीडिया में आई खबरों में शनिवार को इस बारे में जानकारी दी गई । ‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को श्रीलंका के उच्चायुक्त एडमिरल (सेवानिवृत्त) रवींद्र चंद्र श्रीविजय गुणरत्ने के साथ एक बैठक में दोनों देशों की जेलों में बंद कैदियों की स्वदेश वापसी पर सहमति जताई। 

दोनों पक्ष हुए राजी 

बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने आपसी हित और द्विपक्षीय संबंधों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की। खबर में कहा गया है कि वो सुरक्षा एवं मादक पदार्थों से निपटने के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर भी सहमत हुए। पाकिस्तान का गृह मंत्रालय 43 पाकिस्तानी कैदियों को वापस लाने के लिए पिछले महीने से श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा था। इसके बाद नकवी ने घोषणा की कि पाकिस्तानी कैदियों की वापसी की व्यवस्था को कुछ दिनों के भीतर अंतिम रूप दिया जाएगा। मंत्री ने कैदियों की स्वदेश लौटने में समर्थन के लिए श्रीलंकाई उच्चायुक्त को धन्यवाद दिया।

पाकिस्तानी नागरिकों को सुनाई गई थी सजा

बता दें कि, हाल ही में श्रीलंका की एक अदालत ने बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए दस पाकिस्तानी नागरिकों को 10-10 साल की जेल की सजा सुनाई थी। पुलिस ने बताया था कि आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और बाद में उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई गई। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

CM केजरीवाल ने डाला वोट तो उतावले हो गए ये पाकिस्तानी नेता, इसे कहते हैं 'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'

अस्पताल में भर्ती हैं टर्बुलेंस में फंसे विमान के 43 यात्री, रीढ़ की हड्डी और सिर में लगी है भयंकर चोट

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement