Sunday, June 16, 2024
Advertisement

अस्पताल में भर्ती हैं टर्बुलेंस में फंसे विमान के 43 यात्री, रीढ़ की हड्डी और सिर में लगी है भयंकर चोट

सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट टर्बुलेंस में फंस गई थी जिसकी वजह से कई यात्री चोटिल हुए हैं। यात्रियों को रीढ़ की हड्डी और सिर में चोटें आई हैं। 43 लोग हादसे के चार दिन बाद भी बैंकॉक के अस्पतालों में भर्ती हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 25, 2024 16:11 IST
Singapore Flight Turbulence- India TV Hindi
Image Source : AP Singapore Flight Turbulence

सिंगापुर: टर्बुलेंस की चपेट में आए सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में घायल हुए यात्रियों का इलाज बैंकॉक के अस्‍पतालों में चल रहा है। हादसे के चार दिन बाद भी 43 मरीज बैंकॉक के तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती है। डॉक्‍टरों का कहना है कि अस्‍पताल में भर्ती सभी लोग खतरे से बाहर हैं। समितिवेज श्रीनाकारिन अस्पताल में 34 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से सात गहन देखभाल में हैं।  इनसें 3 ऑस्ट्रेलियाई, 2 मलेशियाई, एक ब्रिटिश और एक न्यूजीलैंड का नागरिक है। अस्पताल में भर्ती 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी और छह यात्रियों के सिर में चोट आई है। 

टर्बुलेंस की चपेट में आया विमान 

लंदन से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान को मंगलवार को अचानक ‘टर्बुलेंस’ का सामना करना पड़ा था और करीब तीन मिनट के अंदर यह 6,000 फीट नीचे आ गया था। इस दौरान विमान में 73 वर्षीय एक ब्रिटिश शख्स की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने कहा था कि 73 वर्षीय ब्रिटिश व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा होगा, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। विमान में कुल 229 लोग सवार थे जिनमें 211 यात्री और 18 चालक दल के सदस्य थे।

 बैंकॉक में उतारा गया था विमान 

‘टर्बुलेंस’ की वजह से चोटिल होने के कारण अस्पताल में भर्ती सबसे बुजुर्ग मरीज की आयु 83 वर्ष है। विमान के उड़ान भरने के लगभग 10 घंटे बाद 37,000 फुट की ऊंचाई पर इरावदी बेसिन पर अचानक तीव्र ‘टर्बुलेंस’ के कारण करीब 60 यात्री घायल हो गए थे। लंदन से सिंगापुर जा रही इस उड़ान को आपात स्थिति में बैंकॉक में उतारा गया था। 

विमान में सवार थे इन देशों के लोग 

सिंगापुर एयरलाइंस ने विमान में सवार 229 लोग (211 यात्री और 18 चालक दल के सदस्य) की राष्ट्रीयता का ब्योरा दिया है। विमान पर ऑस्ट्रेलिया के 56, कनाडा के दो, जर्मनी का एक, भारत के तीन, इंडोनेशिया के दो, आइसलैंड का एक, आयरलैंड के चार, इजराइल का एक, मलेशिया के 16, म्यांमार के दो, न्यूजीलैंड के 23, फिलिपींस के पांच, सिंगापुर के 41, दक्षिण कोरियाई का एक, स्पेन के दो, ब्रिटेन के 47 और अमेरिका के चार नागरिक सवार थे। 

यह भी पढ़ें:

CM केजरीवाल ने डाला वोट तो उतावले हो गए ये पाकिस्तानी नेता, इसे कहते हैं 'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'

Papua New Guinea Landslide: जब सो रहे थे लोग तब तेज आवाज के साथ दरका पहाड़, लोगों ने बयां किया खौफनाक मंजर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement