Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

जोरदार विस्फोट से दहला ताशकंद, 162 लोग आए धमाके की जद में, गोदाम में रखे थे इलेक्ट्रिक वाहन

मध्य एशियाई देश उजबेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में जोरदार विस्फोट की खबर है। जानकारी के अनुसार यह ब्लास्ट एक गोदाम में हुआ था, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक वाहन रखे हुए थे। धमाके में 162 लोग जद में आकर हताहत हो गए। 1 की मौत भी हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 28, 2023 18:04 IST
जोरदार विस्फोट से दहला ताशकंद- India TV Hindi
Image Source : FILE जोरदार विस्फोट से दहला ताशकंद

Tashkand: उजबेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में जोरदार विस्फोट की खबर है। विस्फोट एक इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के गोदाम में हुआ। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि 162 लोग इस धमाके की जद में आकर घायल हो गए। वहीं एक व्यक्ति की मौत की खबर है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। जानकारी के अनुसार उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में गुरुवार को एक गोदाम में विस्फोट से एक किशोर की मौत हो गई, जबकि 162 अन्य लोग घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

धमाके का कारण नहीं पता चल सका

आपातकालीन मंत्रालय ने कहा कि दक्षिणी ताशकंद में एक गोदाम में आज सुबह धमाका हुआ, लेकिन मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि किस कारण इतना जबरदस्त धमाका हुआ। आग पर काबू पाने के लिये 16 अग्निशमन कर्मियों ने काफी मश्क्कत की। रूस की सरकारी मीडिया ‘तास’ ने अपनी एक खबर में कहा कि गोदाम में कई दर्जन इलेक्ट्रिक वाहन रखे थे और बैटरी भी थीं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस हादसे के बाद 24 लोगों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है,वहीं 138 अन्य लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। 

Also Read: 

भारत कनाडा विवाद: अब ट्रूडो पर बिफरे भारतीय-कनाडाई कारोबारी, पीएम के आरोपों पर दिया करारा जवाब

वीजा लेकर प्लेन से विदेश जा रहे पाकिस्तानी भिखारी, परेशान हैं सऊदी अरब जैसे मुल्क, दे रहे चेतावनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement