Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आतंकवाद इस्लाम को कर रहा बदनाम, बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा-बच्चों को इससे रोकें

Hasina On Islamic Terror:बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि इस्लाम को आतंकवाद बर्बाद कर रहा है। इसलिए बच्चों को आतंकवाद और ड्रग्स की गिरफ्त में जाने से रोकना होगा। उन्होंने कहा कि इस्लाम दुनिया का सबसे अच्छा धर्म है, लेकिन कभी-कभी कुछ आतंकवादियों के कारण आलोचना का सामना करना पड़ता है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 19, 2022 7:02 IST
शेख हसीना (बांग्लादेश की प्रधानमंत्री-फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP शेख हसीना (बांग्लादेश की प्रधानमंत्री-फाइल फोटो)

Hasina On Islamic Terror:बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि इस्लाम को आतंकवाद बर्बाद कर रहा है। इसलिए बच्चों को आतंकवाद और ड्रग्स की गिरफ्त में जाने से रोकना होगा। उन्होंने कहा कि इस्लाम दुनिया का सबसे अच्छा धर्म है, लेकिन कभी-कभी कुछ आतंकवादियों के कारण आलोचना का सामना करना पड़ता है। सभी लोगों से बुरी ताकतों द्वारा की जा रही इस्लाम की गलत व्याख्या का विरोध करने और धर्म के सार से भरे समाज से अंधकार, अशिक्षा, हिंसा और आतंकवाद को खत्म करने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री ने कहा- हम सभी शांति, इस्लाम के संदेश को अपने दिल में धारण करें और समाज से अंधकार, अशिक्षा, कलह, हिंसा, आतंकवाद और उग्रवाद को मिटा दें, इस्लाम की गलत व्याख्या करने वाली बुरी ताकतों का विरोध करें। उन्होंने बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में हज एजेंसीज एसोसिएशन ऑफ बांग्लादेश (एचएएबी) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के हज और उमराह प्रबंधन सम्मेलन-2022 और हज और उमरा मेले के उद्घाटन समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा- देश को आतंकवाद से मुक्त रखकर पवित्र इस्लाम के शांतिपूर्ण गौरव को बनाए रखने के लिए हमने आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस अपनाया है।

शेख हसीना ने कहा कि राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान ने देश में इस्लाम के लिए बहुत कुछ किया है और उनके उत्तराधिकारी के रूप में उनकी सरकार इस्लाम की भावना को बनाए रखने और लोगों के कल्याण के लिए अथक प्रयास कर रही है। प्रीमियर ने कहा कि इमामों को मानव संसाधन के विकास के लिए धार्मिक नेताओं को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। आयोजन के उद्देश्यों में तीर्थयात्रियों को हज-संबंधी उचित जानकारी प्रदान करना, उन्हें वर्तमान प्रौद्योगिकी-आधारित हज प्रबंधन के बारे में जागरूक करना, उन्हें हज एजेंसियों से सीधे संपर्क करने में सक्षम बनाना और बिचौलियों और घोटालेबाजों के प्रभाव को कम करना शामिल है।

सम्मेलन में हज और उमराह प्रबंधन: उपलब्धियां और कार्यों की आवश्यकता और ई-हज प्रबंधन और मक्का पहल के मार्ग पर दो सेमिनार आयोजित किए जाएंगे। विभिन्न हज एजेंसियों, वित्तीय संगठनों और अधिकारियों ने तीन दिवसीय हज और उमराह मेले में लगभग 150 स्टॉल और मंडप लगाए हैं, जो हर दिन सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। बांग्लादेश, दुनिया के बीच, मक्का में तीर्थयात्रियों को भेजने वाला चौथा सबसे बड़ा देश है। 90 प्रतिशत से अधिक बांग्लादेशी हज यात्री और 100 प्रतिशत उमरा तीर्थयात्री निजी प्रबंधन के तहत सऊदी अरब जाते हैं। उन्होंने कहा कि अब उनकी सरकार के कदमों की बदौलत हज तीर्थयात्रियों की आव्रजन प्रक्रिया ढाका में पूरी हो जाएगी और अब बांग्लादेशी तीर्थयात्रियों को जेद्दाह में आव्रजन प्रक्रिया के लिए समय देने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने कहा, मैंने अपनी आंखों से गंदी स्थिति देखी। इसलिए, जब मैंने सरकार बनाई, तो मेरी कोशिश तीर्थयात्रियों की समस्याओं को दूर करने की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement