Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इजराइल की राजधानी तेल अवीव में आतंकी हमला, 3 लोगों की गई जान, भड़के नेतनयाहू ने कही ये बात

तेल अवीव में भीड़भाड़ वाले इलाके में एक कार घुस गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं वेस्ट बैंक में एक कार पर फायरिंग हुई। इसमें दो इजराइली बहनों की मौत हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 08, 2023 9:54 IST
इजराइल की राजधानी तेल अवीव में आतंकी हमला, 3 लोगों की गई जान, भड़के नेतनयाहू ने कही ये बात- India TV Hindi
Image Source : FILE इजराइल की राजधानी तेल अवीव में आतंकी हमला, 3 लोगों की गई जान, भड़के नेतनयाहू ने कही ये बात

Israel News: इजराल की राजधानी तेल अवीव पर बड़ा आतंकी हमला हो गया है। इस हमले में 3 लोगों की मौत की खबर है। ये हमले फिलिस्तीन ने किए हैं। दरअसल, गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले के बाद से ही फिलिस्तीन पलटवार का रुख अपनाए हुए है। इज़राइल और फिलिस्तीन  दोनों के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। एक के बाद एक हमले किए जा रहे हैं। ताजा मामले में इजराइल के तेल अवीव और वेस्ट बैंक वाले हिस्से में फिलिस्तीन ने हमले किए है। इन हमलों में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक तेल अवीव में भीड़भाड़ वाले इलाके में एक कार घुस गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं वेस्ट बैंक में एक कार पर फायरिंग हुई। इसमें दो इजराइली बहनों की मौत हो गई। 

पुलिस का कहना है कि ये आतंकी हमले हैं। कार चालक भीड़ में इस तरह क्यों घुसा, ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन इसके पीछे फिलिस्तीन का हाथ है। इजराइल के अधिकारियों ने कहा कि हमले में 16 और 20 साल की दो बहनों की मौत हो गई और उनकी मां गंभीर रूप से घायल हो गईं।  बताया जा रहा है कि दोनों बहनें मूलतः ब्रिटिश नागरिक थीं। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि निर्दयी आतंकवादियों ने दो युवा बहनों की हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि हमारी जमीन पर आतंकवादी घूम रहे हैं, लेकिन हमारे सुरक्षाबल उनका पीछा कर रहे हैं।

इससे पहले अल अक्सा मस्जिद पर इजरायल के अटैक के बाद आतंकवादी संगठन हमास ने इजरायल पर रॉकेट से कई बार अटैक किए थे। वहीं लेबनान की ओर से भी इजरायल पर रॉकेट दागे गए थे। इसके जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी में एयरस्ट्राइक करके हमास के मोर्चे को तबाह कर दिया। अब फिलिस्तीन ने उसके जवाब में ताजा अटैक किया है। हाल ही में गाजा से 25 और लेबनान से 34 रॉकेट इजरायल पर दागे गए थे। इजरायल रक्षा बलों ने इसे 2006 के बाद का सबसे बड़ा रॉकेट हमला बताया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement