Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जिस आर्मी ने मेेरे पिता को सत्ता से दूर किया, वही वापस लेकर आए, बेटी मरियम का बड़ा बयान

पाकिस्तान में चुनाव से पहले नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे पिता को सत्ता से आर्मी ने ही अपदस्थ किया। अब यही आर्मी मेरे पिता को लंदन से वापस लाई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 25, 2024 22:59 IST
मरियम नवाज शरीफ - India TV Hindi
Image Source : AP मरियम नवाज शरीफ

Pakistan News: पाकिस्तान में चुनाव सिर पर हैं। 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए सभी पार्टियां धुआंधार प्रचार कर रही है। इसी बीच नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ भी चुनाव प्रचार में जुटी हैं। ऐसे में उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। उन्होंने पाकिस्तान की आर्मी की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘पाकिस्तान की आर्मी आखिकार मेरे पिता को वापस लंदन से अपने वतन ले आई। पाकिस्तान मुस्लिम लीग.नवाज की मुख्य आयोजक और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक रैली को संबोधित किया। मरियम ने कहा कि पीएमएल.एन सुप्रीमो नवाज शरीफ एकलौते पाकिस्तानी राजनेता हैं, जो रिकॉर्ड तीन बार तख्तापलट वाले देश के प्रधानमंत्री बने।

पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौटे थे नवाज

पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौट आए थे। यही कारण हैं कि अगले महीने होने वाले चुनाव में जीत के लिए नवाज शरीफ को दमदार उम्मीदवार माना जा रहा है। गौरतलब है कि यह पहली बार है कि नवाज शरीफ के परिवार के किसी व्यक्ति ने इस बात को खुलकर बोला है। 

देश लौटते ही मिली कोर्ट से राहत

बता दें नवाज शरीफ को 2018 में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था। उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया लेकिन जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। जमानत मिलते ही नवंबर 2019 को चिकित्सा उपचार के नाम पर वह ब्रिटेन चले गए थे। हालांकि देश वापस आने के बाद कई मामलों में अदालतों ने उन्हें राहत दी हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement