Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की खूनी दीवार ने मचाया हाहाकार, 11 मजदूरों की ले ली जान

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक निर्माणाधीन पुल के बगल की दीवार गिर गई। इससे वहां बैठे 11 मजदूरों की दबकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दीवार गिरने के स्थान पर मजूदर तंबू लगाकर आराम फरमा रहे थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 19, 2023 14:53 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान में उस वक्त हाहाकार मच गया, जब एक निर्माणाधीन दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। दीवार के पास बैठे 11 मजदूरों की उसमें दबकर मौत हो गई। हादसे की वजह से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। मगर तब तक वह अल्लाह को प्यारे हो चुके थे। घटना राजधानी इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में हुई। यहां एक निर्माणाधीन पुल के पास एक दीवार गिर गई। मामला बुधवार तड़के का बताया जा रहा है। इस घटना में मरने वाले सभी 11लोग मजदूर थे।

पाकिस्तान की पुलिस और बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दीवार उस वक्त गिरी, जब मजदूर निर्माण स्थल पर सड़क किनारे लगाए गए अपने तंबू के अंदर बैठे थे। स्थानीय पुलिस अधिकारी मोहम्मद अकरम और आपातकालीन सेवा बचाव 1122 ने कहा कि गोलरा के पास बारिश की वजह से एक इमारत ढह गई और इस घटना में मारे गये लोगों के शव बरामद कर लिये गये। पाकिस्तान में 25 जून से मानसूनी बारिश हो रही है, जिससे मौसम संबंधी घटनाओं में अब तक कम से कम 112 लोगों की मौत हो चुकी है।

आराम फरमाते वक्त तंबू पर गिरी मौत

बारिश की वजह से पूर्वी पंजाब प्रांत में कई नदियां उफान पर हैं, जिससे सैकड़ों गांव डूब गये और कम से कम 15,000 लोग विस्थापित हो गए हैं। आशंका है कि दीवार में बारिश और बाढ़ का पानी लगने की वजह से वह धीरे-धीरे कमजोर पड़ गई और फिर अचानक भरभरा कर मजदूरों के ऊपर गिर पड़ी। दीवार गिरने के वक्त मजदूर तंबू में आराम फरमा रहे थे। मगर खूनी दीवार उनकी मौत बनकर आ गई। इसमें दबकर सभी मजदूर मारे गए। उन्हें मौत ने संभलने और बचने का कोई मौका नहीं दिया। (एपी)

यह भी पढ़ें

Explainer: यूक्रेन युद्ध पर अब होने वाली है भारत की बड़ी अग्नि परीक्षा, पीएम मोदी की जादुई कूटनीति निकालेगी संकट का समाधान

भारत-अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी से सैन्य संबंध हुए बेहद मजबूत, US जनरल ब्राउन ने QUAD पर दिया ये बयान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement