Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला वेस्ट बैंक का इलाका, फिलीस्तीनी के हमले में 2 इजराइलियों की मौत

वेस्ट बैंक का इलाका शनिवार को एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा जब एक फिलीस्तनी ने गोलियां बरसाकर 2 इजराइलियों को मौत के घाट उतार दिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 19, 2023 21:59 IST
Palestinian attack, Palestinian attack Israel, Israelis killed, West Bank- India TV Hindi
Image Source : AP वेस्ट बैंक में हुई घटना में 2 इजराइलियों की मौत हो गई।

वेस्ट बैंक: वेस्ट बैंक में एक फिलीस्तीनी द्वारा शनिवार को की गई गोलीबारी में इजराइल के 2 नागरिकों की मौत हो गई। इजराइली सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हमले में शामिल संदिग्धों की तलाश जारी है और इसके लिए उत्तरी वेस्ट बैंक के एक अशांत क्षेत्र हवारा शहर के पास नाकाबंदी की गई है। बता दें कि हालिया समय में वेस्ट बैंक में हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं। ‘एसोसिएटेड प्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल इजराइल की गोलीबारी में लगभग 180 फिलीस्तीनी मारे गए हैं जबकि फिलीस्तीन की तरफ से हुए हमलों में 27 लोगों की जान गई है। 

फिलीस्तीनी को सिर में गोली मारी गई

गोलीबारी की यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब बुधवार को वेस्ट बैंक में इजराइल की सेना द्वारा की गई कार्रवाई में 19 साल के एक फिलीस्तीनी की मौत हो गई। इजराइली डॉक्टरों के मुताबिक, घटनास्थल पर उन्हें 60 और 29 साल की उम्र के 2 इजराइली पुरुष जख्मी हालत में मिले थे। फिलीस्तीन के मेडिकल ऑफिसर्स ने बताया कि 19 साल के मोहम्मद अबू असब को बुधवार को उत्तरी वेस्ट बैंक के शहर नब्लस के पास बालाटा शरणार्थी शिविर में इजराइली सेना की कार्रवाई के दौरान सिर में गोली मार दी गई। यह पता नहीं चल पाया है कि अबू असब किसी आतंकवादी संगठन से जुड़ा था या नहीं।

हाल में हवारा में कई इजराइली मारे गए
इजराइली सेना ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि एक कमांडो यूनिट ने अंडरग्राउंड हथियार कारखाने को नष्ट करने की कोशिश में बालाटा में कार्रवाई की। हालिया समय में हवारा में कई इजराइली मारे गए हैं। पास की बस्ती के निवासी दो भाइयों की मौत के बाद फरवरी में शहर में काफी हिंसा हुई थी। फिलीस्तीनी हमलों के जवाब में इजराइल सेना क्षेत्र में लगातार अभियान चला रही है। इजराइल का कहना है कि छापे आतंकवादी नेटवर्क को नष्ट करने और भविष्य के हमलों को विफल करने के लिए हैं। वहीं, फिलीस्तीनी हिंसा को 56 वर्षों के कब्जे की स्वाभाविक प्रतिक्रिया के रूप में देखते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement