Friday, April 26, 2024
Advertisement

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले 1 करोड़ के पार, जान गंवाने वाला हर चौथा इंसान अमेरिकी

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच गया है। वहीं मौत की संख्या भी 5 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2020 9:25 IST
coronavirus cases in US- India TV Hindi
Image Source : AP coronavirus cases in US

2020 में दुनिया के हर कोने में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। साल के पहले 6 महीनों में ही इस बीमारी ने बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा लाखों में पहुंच गया है। कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट वर्डोमीटर के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच गया है। वहीं मौत की संख्या भी 5 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। 

वर्डोमीटर के अनुसार रविवार सुबह तक दुनिया भर में 10,081,545 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 501,298 पर पहुंच चुका है। दुनिया भर में 4,121,878 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 57,748 लोगों की हालत गंभीर है। हालांकि 5,458,369 लोग अस्पताल से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

दुनिया में हर चौथी मौत अमेरिका में

दुनिया भर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है। दुनिया में हर चौथा कोरोना का मामला अमेरिका से रिपोर्ट किया गया है। वहीं हर चौथी मौत भी अमेरिकी में ही हुई है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना के मामले 25 लाख के पार पहुंच गए है। वहीं अब तक सवा लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार 25,00,419 पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मौत की संख्या भी अब 1,25,000 पहुंच गई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement