1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. साइबेरिया के शॉपिंग मॉल में आग लगने से 37 लोगों की मौत, कई लापता

साइबेरिया के शॉपिंग मॉल में आग लगने से 37 लोगों की मौत, कई लापता

पश्चिमी साइबेरिया के औद्योगिक शहर में स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लगने से कम से कम 37 लोगों की मौत हो गयी जबकि बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोग लापता हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 26, 2018 10:22 IST
fire- India TV Hindi
fire

मॉस्को: पश्चिमी साइबेरिया के औद्योगिक शहर में स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लगने से कम से कम 37 लोगों की मौत हो गयी जबकि बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोग लापता हैं। रूसी टीवी पर केमेरोवो शहर स्थित विंटर चेरी शॉपिंग सेन्टर से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। मॉल में एक शॉना, एक बॉलिंग एरिया और मल्टीप्लेक्स सिनेमा हैं, जहां कल बहुत भीड़ थी। रूसी जांच समिति ने तास संवाद समिति को बताया, ‘‘केमेरोवो शॉपिंग सेन्टर में आग लगने की घटना में फिलहाल हम 37 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर सकते हैं।’’ (सीरिया: विद्रोहियों की गोलाबारी में फुटबॉल की प्रैक्टिस कर रहे बच्चे की मौत )

जांचकर्ताओं ने पहले बताया था कि एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 30 अन्य लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। संवाद समिति आरआईए नोवोस्ती की खबर के अनुसार, स्थानीय बचाव दलों का कहना है कि हादसे के बाद 40 बच्चों सहित 69 लोग लापता हैं। जांच समिति ने 35 लोगों के लापता होने की पुष्टि की है।

उनका कहना है कि दो सिनेमाघरों की छत गिर गयी। बचावकर्मियों का कहना है कि शॉपिंग सेंटर से करीब 120 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। संवाद समिति के अनुसार, रूस के आपात सेवा मंत्री व्लादिमिर पुत्श्कोव केमेरोवो गये हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X