1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगा लगाने से गिर गिया था जिसके बाद जर्मनी ने ये पहल की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 9:14 IST
मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल- India TV
मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

नई दिल्ली: जैश सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए जर्मनी ने बड़ी पहल की है। जर्मनी यूरोपीय यूनियन में एक प्रस्ताव लाने वाला है और अगर उसके प्रस्ताव को यूरोपियन यूनियन के सभी 28 देशों का समर्थन मिल जाता है तो यूरोप में मसूद अजहर पर बैन लग जाएगा। 

Related Stories

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगा लगाने से गिर गिया था जिसके बाद जर्मनी ने ये पहल की है। बैन लगने के बाद इन 28 देशों में मसूद अजहर की संपत्ति जब्त हो जाएगी और इन देशों में अजहर की यात्रा पर भी बैन लग जाएगा।

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि जर्मनी ने अजहर को यूरोपीय यूनियन द्वारा प्रतिबंधित कराने के लिए प्रस्ताव रखा है। लेकिन अब तक जर्मनी की पहल पर कोई रिजॉलूशन नहीं आया है। उन्होंने बताया कि यूरोपीय यूनियन के सभी 28 देशों के समर्थन के बाद ही प्रस्ताव पास होगा। यूरोपीय यूनियन में इस तरह के मामलों पर आम सहमति के आधार पर फैसला होता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment