Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगा लगाने से गिर गिया था जिसके बाद जर्मनी ने ये पहल की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 9:14 IST
मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल- India TV Hindi
मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए जर्मनी की पहल

नई दिल्ली: जैश सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए जर्मनी ने बड़ी पहल की है। जर्मनी यूरोपीय यूनियन में एक प्रस्ताव लाने वाला है और अगर उसके प्रस्ताव को यूरोपियन यूनियन के सभी 28 देशों का समर्थन मिल जाता है तो यूरोप में मसूद अजहर पर बैन लग जाएगा। 

Related Stories

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन के अड़ंगा लगाने से गिर गिया था जिसके बाद जर्मनी ने ये पहल की है। बैन लगने के बाद इन 28 देशों में मसूद अजहर की संपत्ति जब्त हो जाएगी और इन देशों में अजहर की यात्रा पर भी बैन लग जाएगा।

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि जर्मनी ने अजहर को यूरोपीय यूनियन द्वारा प्रतिबंधित कराने के लिए प्रस्ताव रखा है। लेकिन अब तक जर्मनी की पहल पर कोई रिजॉलूशन नहीं आया है। उन्होंने बताया कि यूरोपीय यूनियन के सभी 28 देशों के समर्थन के बाद ही प्रस्ताव पास होगा। यूरोपीय यूनियन में इस तरह के मामलों पर आम सहमति के आधार पर फैसला होता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement