1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रूस: वोल्गा नदी में कश्ती से नाव टकराने से 11 लोगों की मौत

रूस: वोल्गा नदी में कश्ती से नाव टकराने से 11 लोगों की मौत

रूस में वोल्गा नदी में एक पाल वाली नौका के एक कश्ती से टकराने से 11 लोगों की मौत हो गयी। हादसा दक्षिणपश्चिम रूस के वोल्गोग्राद के पास कल देर रात हुआ। हादसे के बाद पूरी रात बचाव अभियान चलता रहा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 12, 2018 15:24 IST
russia- India TV Hindi
russia

मॉस्को: रूस में वोल्गा नदी में एक पाल वाली नौका के एक कश्ती से टकराने से 11 लोगों की मौत हो गयी। हादसा दक्षिणपश्चिम रूस के वोल्गोग्राद के पास कल देर रात हुआ। हादसे के बाद पूरी रात बचाव अभियान चलता रहा। वोल्गोग्राद में इस हफ्ते शुरू हुए विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच हो रहे हैं। (सिंगापुर: परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए राजी हुआ किम जोंग-उन, सुरक्षा गारंटी के बदले लिया फैसला )

रूस विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। समाचार एजेंसी रिया नोवोस्ती ने अपनी एक खबर में आपात मामलों के मंत्रालय के हवाले से कहा , ‘‘ बचाव अभियान खत्म हो गया। आखिरी शव बरामद कर लिया गया और मृतकों की संख्या 11 है। ’’

घटना में सुरक्षा नियमों के उल्लंघन की संभावना को लेकर जांच शुरू करने वाली जांच समिति ने एक बयान में कहा कि पाल वाली नौका में कम से कम 16 लोग सवार थे। समाचार एजेंसी ने एक अनाम सूत्र के हवाले से कहा कि नौका में 12 लोगों को सवार करने की क्षमता थी और उसे लाइसेंस नहीं मिला था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X