1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. दुनिया की ‘मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट’ में शामिल हुआ ब्रिटेन का हत्यारा, इस जुर्म का है आरोप

दुनिया की ‘मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट’ में शामिल हुआ ब्रिटेन का हत्यारा, इस जुर्म का है आरोप

ब्रिटेन के एक संदिग्ध हत्यारे को दुनिया की ‘मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट’ में शामिल किया गया है। यह हत्यारा बीते 2 साल से अधिक समय से फरार चल रहा है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2018 21:24 IST
British murder suspect Shane O’Brien makes it onto Interpol World’s Most Wanted list | Met Police- India TV Hindi
British murder suspect Shane O’Brien makes it onto Interpol World’s Most Wanted list | Source: Met Police

लंदन: ब्रिटेन के एक संदिग्ध हत्यारे को दुनिया की ‘मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट’ में शामिल किया गया है। यह हत्यारा बीते 2 साल से अधिक समय से फरार चल रहा है। अब इस सर्वाधिक वांछित भगोड़े का नाम दुनिया के सबसे वांछित अपराधियों की सूची में डाल दिया गया है। अखबार 'गार्जियन' की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, वांछित अपराधी शेन ओ'ब्रायन (30) पर बिना किसी वजह के अक्टूबर 2015 में लंदन के पश्चिमी इलाके में स्थित हिलिंगडन बार में चाकू से हमला कर 21 वर्षीय जोश हैंसन की हत्या करने का आरोप है।

उसको इंटरपोल की सबसे वांछित अपराधियों की सूची में शामिल किया गया है और उसकी सूचना देने वालों के लिए 50,000 पाउंड यानी कि लगभग 90 लाख रुपये का इनाम रखा गया है। ओ'ब्रायन ने हमले के तुरंत बाद एक निजी चार्टर्ड विमान से बिगिन हिल एयरपोर्ट से देश छोड़ दिया था। अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि ब्रिटेन से भागकर वह सबसे पहले नीदरलैंड गया होगा। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद वह संयुक्त अरब अमीरात गया होगा और फिर वह वापस यूरोप लौट आया होगा। 

यह पता चला है कि वह 2017 में हमले के मामले में चेक गणराज्य के प्राग में गिरफ्तार हुआ और फिर जमानत पर रिहा हो गया। पुलिस का कहना है कि वह अधिकांश समय यात्रा करता रहा है और उसे प्राग के अलावा जिब्राल्टर (स्पेन) और नीस (फ्रांस) में भी देखा गया है। पुलिस ने कहा है कि उसकी आदतों के मुताबिक उसे नाइटक्लबों और बॉक्सिंग जिम में ढूंढ़ा जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि ऐसी कोई महिला सामने आएगी जिसके संपर्क में वह आया होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X