Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ब्रेक्जिट पर सांसदों का साथ नहीं मिलने पर ब्रिटिश PM थेरेसा मे ने की इस्तीफे की घोषणा, हुई भावुक

ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ब्रिटेन की संसद में ब्रेक्सिट मुद्दे पर बार-बार हार का सामना करने के बाद शुक्रवार को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि वह सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में सात जून को अपना पद छोड़ेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2019 15:33 IST
British Prime Minister Theresa May announces resignation- India TV Hindi
British Prime Minister Theresa May announces resignation

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ब्रिटेन की संसद में ब्रेक्सिट मुद्दे पर बार-बार हार का सामना करने के बाद शुक्रवार को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि वह सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में सात जून को अपना पद छोड़ेंगी। इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए थेरेसा मे ने कहा कि हमारी पार्टी पर काफी दबाव था। अपने संबोधन के बीच में वे कई बार भावुक हुई और बामुश्किल उन्होंने अपनी बात खत्म की।

डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने आधिकारिक आवास के बाहर रूंधते गले से दिए बयान में थेरेसा मे ने कहा, "यह मेरे लिए बेहद दुःख का मुद्दा है, और हमेशा दुःख का मुद्दा रहेगा कि मैं ब्रेक्ज़िट डिलीवर नहीं कर पाई..."

गौरतलब है कि ब्रेक्जिट मामला थेरेसा मे के लिए बड़ा संकट साबित हुआ। इससे पहले गुरुवार को वह अपने आक्रामक रुख पर कायम रही हालांकि उनकी सरकार ने अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर ही कड़े विरोध के बीच ब्रेक्जिट समझौते पर संसद में प्रस्तावित मतदान को आगे के लिए टाल दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement