1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. Coronavirus: फ्रांस में 24 घंटे में कोरोना से किशोरी सहित 365 मरे, इटली में 6153 नए मामले

Coronavirus Updates: फ्रांस में 24 घंटे में कोरोना से किशोरी सहित 365 मरे, इटली में 6153 नए मामले

फ्रांस में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 वर्षीय एक किशोरी सहित 365 लोगों की जान चली गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 8:17 IST
Coronavirus in Europe, Coronavirus in France, Coronavirus in Italy, Coronavirus in China- India TV
फ्रांस में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 वर्षीय एक किशोरी सहित 365 लोगों की जान चली गई। AP Representational

पेरिस: फ्रांस में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 वर्षीय एक किशोरी सहित 365 लोगों की जान चली गई। इसी के साथ यह फ्रांस में इस खतरनाक वायरस के चलते हुए मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, दूसरी तरफ इस वायरस के हाथों सबसे ज्यादा लोगों को खोने वाले इटली में एक दिन में कुल 6153 नए मामले सामने आए। बता दें कि दुनिया में इस समय इस वायरस से संक्रमण के मामले 5 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

फ्रांस में वास्तविक संख्या हो सकती है ज्यादा

फ्रांस के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सालमोन ने बताया कि फ्रांस में वायरस से कुल 1696 लोगों की मौत अस्पताल में हो गई। उन्होंने कहा कि इसमें उन मृतकों की संख्या शामिल नहीं है जिनकी घरों या रिटायरमेंट होम में मौत हुई है। उन्होंने कहा कि फ्रांस में अभी तक 29 हजार 155 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं। जेरोम सालमोन ने बताया कि वास्तविक संख्या वर्तमान आंकड़ों से काफी ज्यादा हो सकती है क्योंकि अधिक खतरे वाले रोगियों की जांच रिपोर्ट सुरक्षित रखी गई है।

इटली में वायरस से 8 हजार से ज्यादा की मौत
इटली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 6153 नए मामले सामने आए हैं जिससे दुनिया भर में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख से अधिक हो गई है। इटली में वायरस से संक्रमण के मामले 80 हजार 539 हो गए हैं जो लगभग चीन के बराबर है। इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से 662 मौत की सूचना दी जिससे देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 8165 हो गई है जो दुनिया भर में सर्वाधिक है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X