Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: यूरोप में हाहाकार, फ्रांस में 108 की मौत, चीन से ज्यादा इटली में गईं जानें

कोरोना वायरस ने दुनिया के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया है, लेकिन यूरोप में हालात भयावह होते जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 6:33 IST
Coronavirus in Europe, Coronavirus in France, Coronavirus in Italy, Coronavirus in China- India TV Hindi
यूरोप में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार हो गई है। AP

पेरिस: कोरोना वायरस ने दुनिया के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया है, लेकिन यूरोप में हालात भयावह होते जा रहे हैं। यहां इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार हो गई है। कोरोना वायरस महामारी के कारण फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 108 और लोगों की मौत हो गई जिससे देश में इस विषाणु से मरने वालों की संख्या 372 हो गई है। फ्रांस के स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सोलोमन ने कहा, ‘हर 4 दिनों में संक्रमण की संख्या दोगुनी हो रही है।’ उन्होंने कहा कि फ्रांस में वायरस काफी तेजी से फैल रहा है।

एक लाख के पार हुई संक्रमित लोगों की संख्या

यूरोप में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर एक लाख के पार हो गई। यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस के अब तक 100,470 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 4,752 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एशिया में 94,253 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 3,417 लोग दम तोड़ चुके हैं। इलाज करा चुके लोगों की संख्या संक्रमित लोगों की संख्या से काफी कम है क्योंकि कई देशों में केवल बेहद गंभीर लक्षणों वाले लोगों की ही जांच की जा रही है। 

चीन से भी ज्यादा मौतें इटली में हुई
चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस आज हजारों मील दूर इटली में कहर बनकर टूटा है। इसके कारण इटली में मरने वालों की संख्या चीन से अधिक हो गई है। गुरुवार को इटली में 427 और लोगों की मौत के साथ इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 3,405 तक पहुंच गई है। यहां कोरोना वायरस का पहला मामला फरवरी में सामने आया था। चीन में पिछले वर्ष दिसंबर में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद से आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक यहां 3,245 लोगों की मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement