Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: दुनिया में इटली में सबसे ज्यादा 18,279 मौतें

 इटली में पिछले 24 घंटों में 610 लोगों की मौत होने के बाद देश में कोरोनावायरस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,279 हो गई है, जो कि दुनियाभर में सबसे अधिक है। 

IANS Written by: IANS
Published on: April 10, 2020 16:07 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

रोम. इटली में पिछले 24 घंटों में 610 लोगों की मौत होने के बाद देश में कोरोनावायरस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,279 हो गई है, जो कि दुनियाभर में सबसे अधिक है। सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया, "हालांकि, इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में मरीजों की संख्या में गिरावट के साथ देश के अस्पतालों पर दबाव लगातार कम हो रहा है।"

एफे न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लगाए गए प्रतिबंधों में छूट कब से दी जानी शुरू की जाएगी, इस पर चर्चा करने के लिए इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे ने गुरुवार को बिजनेस लीडर और श्रमिक नेताओं के साथ एक टेलीकांफ्रेंस आयोजित की।"

देश में शटडाउन 13 अप्रैल तक लागू है, लेकिन आगे भी बंद रहने की संभावना है। बीबीसी ने कोंटे के हवाले से कहा, "हमें उन सेक्टर का चुनाव करना होगा, जो अपना कामकाज शुरू कर सकते हैं। अगर वैज्ञानिक इसकी पुष्टि करते हैं, तो हम इस बावत महीने के अंत तक पहले ही कुछ उपाय कर सकते हैं।" हालांकि, अर्थव्यवस्था को फिर से कब और कैसे खोलने हैं, इस पर अंतिम निर्णय सरकार को वर्तमान संकट के समय सलाह दे रहा साइंटिफिक टेक्निकल काउंसिल लेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement