Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

क्रिसमस गिफ्ट के साथ Corona भी लाया सेंटा, अब तक 18 की मौत 100 से ज्यादा संक्रमित

एक ओल्ड ऐज केयर होम में कोरोना संकट बीच एक सेंटा कोरोना का सुपर स्प्रेडर बनकर पहुंचा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 27, 2020 12:35 IST
Covid infected Santa in Belgium kills 18 residents- India TV Hindi
Image Source : PTI Covid infected Santa in Belgium kills 18 residents

क्रिसमस के त्योहार पर हर किसी को सेंटा से तोहफों की उम्मीद होती है। लेकिन यूरोपीय देश बेल्जियम के एक ओल्ड ऐज केयर होम में कोरोना संकट बीच एक सेंटा कोरोना का सुपर स्प्रेडर बनकर पहुंचा। सेंटा की इस विजिट के बाद यहां कोहराम मचा हुआ है। डेली मेल की खबर के अनुसार अब तक इस केयर होम में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 121 अन्य लोग और स्टाफ के 36 सदस्य संक्रमित हो गए हैं। 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दो हफ्ते पहले सांता क्लॉज अपने कुछ साथियों के साथ बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम में पहुंचे थे। सेंटा की इस विजिट की तस्वीरें भी सामने आई हैं। सेंटा की इस विजिट के बाद लोगों की तबियत ​बिगड़ने लगी। बाद में कोरोना के मामले बढ़ने पर सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया। 

24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत हुई।वहीं, एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन पर रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे।

पढ़ें- J&K में राजनीतिक गतिविधियों की पूरी आजादी, देश विरोधी गतिविधि की नहीं- मनोज सिन्हा

पढ़ें- 'मन की बात' में क्या बोले पीएम मोदी

स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कि अगले 10 दिन मुश्किल भरे रहेंगे। शुरुआत में मेयर ने कहा कि सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने तस्वीरों के आधार पर कहा कि नियमों का पालन नहीं हुआ। 

बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने कहा है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज की वजह से इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित हुए होंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement