Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

फ्रांस के बार में भीषण आग, 13 की मौत

पेरिस: फ्रांस के नॉरमैंडी के भीषण आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय समाचार पत्र की रिपोर्टों के मुताबिक, अधिकतर पीड़ित युवा हैं जो जन्मदिन के उत्सव में हिस्सा लेने आए थे।

Agencies
Updated on: August 06, 2016 17:37 IST
France fire- India TV Hindi
France fire

पेरिस:उत्तरी फ्रांस में आज तड़के एक बार में जन्मदिन पार्टी के दौरान केक की मोमबत्तियों से लगी आग में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी। यह देश में एक दशक के दौरान आग लगने की सबसे भीषण घटना है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में से अधिकांश की उम्र 18-25 के बीच है जबकि छह घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

उन्होंने बताया कि बार पार्टी मनाने वाले युवाओं से भरा हुआ था । प्रधानमंत्री मनुएल वाल्स ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है जिसमें 13 युवाओं की मौत हो गयी है। स्थानीय अधिकारियों ने आग लगने की घटना को दुर्घटनावश करार दिया है लेकिन आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। स्थानीय अभियोजको ने बताया, वहां विस्फोट नहीं हुआ था, आग जन्मदिन की पार्टी में रखी मोमबत्तियों के कारण लगी। आग शहर के मध्य में स्थित आउ क्यूबा लिब्रे बार में मध्यरात्रि के करीब लगी और दमकलकर्मी रात बारह बजकर 20 मिनट पर :भारतीय समयानुसार तडके तीन बजकर 50 मिनट पर पहुंचे।

गृह मंत्री बरनार्ड कैजेनेवे ने एक बयान में बताया, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रोएन शहर के बीच में स्थित एक बार में आग लग गयी। 13 लोगों की मौत हुयी है और छह घायल हुये हैं। 50 से अधिक दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement