Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मशहूर फ्रेंच डिजाइनर जिवांशी नहीं रहे, 91 साल की उम्र में हुई मौत

जिवांशी से जुड़ा एक किस्सा बेहद मशहूर है कि उन्होंने दिवंगत अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की पत्नी जैक्लीन की गुजारिश पर...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2018 21:35 IST
Hubert de Givenchy | AP Photo- India TV Hindi
Hubert de Givenchy | AP Photo

पेरिस: मशहूर फ्रेंच डिजाइनर ह्यूबर्ट जेम्स मार्सल डि जिवांशी का निधन हो गया है। वह 91 वर्ष के थे। जिवांशी को 'लिटिल ब्लैक ड्रेस' के चलते अपार लोकप्रियता हासिल हुई थी। 1952 में 'हाउस ऑफ जिवांशी' की स्थापना करने वाले इस मशहूर डिजाइनर ने ऑड्री हेपबर्न के लिए 7 फिल्मों में ड्रेस डिजाइनिंग की थी। उनके परिवार ने बताया कि शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ली।

जिवांशी से जुड़ा एक किस्सा बेहद मशहूर है कि उन्होंने दिवंगत अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की पत्नी जैक्लीन की गुजारिश पर रातों-रात एक ब्लैक ड्रेस तैयार करके दी थी। जैक्लीन को वह ड्रेस अपने पति की अंतिम यात्रा के लिए तैयार करवानी थी। 

जिवांशी को फैशन की दुनिया के सबसे बड़े सितारों में जाना जाता था। उनकी डिजाइन की गई ड्रेसेज को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से लेकर तमाम हॉलीवुड और अन्य मशहूर शख्सियतों ने अपने वॉर्डरोब्स में खास जगह दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement