1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. बर्बर पिटाई के बाद हुई अश्वेत की मौत से हिला इटली, 2 भाइयों समेत 4 गिरफ्तार

बर्बर पिटाई के बाद हुई अश्वेत की मौत से हिला इटली, 2 भाइयों समेत 4 गिरफ्तार

इटली में एक अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत के बाद पूरे देश में गुस्सा भड़का हुआ है। उसकी शवयात्रा में शनिवार को सैकड़ों लोग शामिल हुए और सरकार की जमकर आलोचना की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2020 19:29 IST
Italy Black, Italy Black Funeral, Italy Black Beaten Death, Italy Black Brutally Beaten, Italy Black- India TV Hindi
Image Source : AP इटली में एक अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत के बाद पूरे देश में गुस्सा भड़का हुआ है।

रोम: इटली में एक अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत के बाद पूरे देश में गुस्सा भड़का हुआ है। उसकी शवयात्रा में शनिवार को सैकड़ों लोग शामिल हुए और सरकार की जमकर आलोचना की। PM ग्यूसेप कोंते और गृह मंत्री 21 वर्षीय विली मोंटीयरो दुआर्ते के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। वह 6 सितंबर को रोम के बाहरी इलाके पर स्थित कोल्लेफेर्रो शहर में हुए एक झगड़े के दौरान मारा गया था। इस मामले में 2 भाइयों समेत 4 इतालवी लोग गिरफ्तार हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार भाइयों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। अभियोजकों ने हालांकि अभी तक यह संकेत नहीं दिए हैं कि इस घटनाक्रम के पीछे नस्लवाद जैसी कोई वजह थी। इतालवी खबरों ने प्रत्यक्षदर्शियों का हवाला देते हुए कहा कि रोम में पैदा हुआ मोंटीरियो दुआर्ते अपने एक दोस्त को पिटता देख बीच-बचाव करने गया था लेकिन हमलावरों ने उसकी ही जानलेवा पिटाई कर दी। उसकी शवयात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए जिनमें से अधिकतर ने सफेद कमीज पहन रखी थी और फेस मास्क लगा रखा था।

इसके बाद अश्वेत व्यक्ति के शव को एक स्थानीय स्टेडियम में ले जाया गया जहां लोगों ने उसे श्रद्धांजलि दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब उसका ताबूत ले जाया जाने लगा तो उसके सम्मान में लोगों ने तालियां बजाईं। इटली के प्रधानमंत्री ने दुआर्ते की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने उसके परिजनों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। कोंते ने एक बयान में न्याय की मांग करते हुए सवाल किया कि क्या इटली में किसी दोस्त की मदद करने की कोशिश करने पर किसी की हत्या कर दी जाएगी?

बता दें कि इससे पहले अमेरिका में एक अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद भारी बवाल हुआ था। पूरे अमेरिका में इस घटना को लेकर प्रदर्शन हुए थे और कई जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुई थीं। यहां तक कि फ्लायड की मौत के बाद दुनिया के कई देशों में अश्वेत लोगों पर हो रहे कथित अत्याचारों को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X