Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम का कैंसर का ऑपरेशन कामयाब रहा

कुलसुम की उम्र करीब 65 साल है और उन्हें शाहिद खाकान अब्बासी की जगह पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री माना जा रहा है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 01, 2017 21:11 IST
Kulsoom Nawaz | AP Photo- India TV Hindi
Kulsoom Nawaz | AP Photo

लंदन: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज के गले के कैंसर का लंदन में सफल ऑपरेशन हुआ, जिसके बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलसुम का ऑपरेशन गुरुवार को हुआ। अब वह घर वापस आ गई हैं और अपने डॉक्टरों द्वारा बताए गए आगे के इलाज का इंतजार कर रही हैं। कुलसुम की उम्र करीब 65 साल है और उन्हें शाहिद खाकान अब्बासी की जगह पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री माना जा रहा है।

दरअसल, इस महीने के शुरुआत में ही उनके गले में कैंसर का पता चला था, और डॉक्टरों ने कहा था कि उनका कैंसर ठीक हो सकता है। इस सर्जरी के बारे में अभी तक शरीफ परिवार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, हालांकि नवाज की बेटी मरियम नवाज ने सर्जरी की सफलता पर शुभकामनाएं दी है। खबरों के मुताबिक, कुलसुम का केमोथेरेपी अगले हफ्ते शुरू होगा। नवाज अपनी पत्नी के साथ हैं और जिस अस्पताल में कुलसुम की सर्जरी हुई है, वह मध्य लंदन में स्थित है।

पूर्व प्रधानमंत्री अपनी पत्नी के साथ बुधवार शाम लंदन पहुंचे, जहां उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे। कुलसुम लाहौर की NA-120 सीट के लिए 17 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में PML-N की तरफ से उम्मीदवार हैं। अपनी मां की गैर मौजूदगी में मरियम नवाज ही चुनाव की सारी गतिविधियां देख रही हैं, जबकि शरीफ का बाकी परिवार फिलहाल लंदन में है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement