Friday, March 29, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने की राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां भारतीय विज्ञान और नवोन्मेष पर एक प्रदर्शनी के दौरान राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए बताया कि मोदी ने विज्ञान संग्रहालय में 'प्रबुद्ध भारत : विज्ञान और नवोन्मेष के 5000 साल' में राजकुमार चार्ल्स का स्वागत किया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 18, 2018 21:29 IST
Prime Minister Modi meets Prince Charles- India TV Hindi
Prime Minister Modi meets Prince Charles

लंदन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां भारतीय विज्ञान और नवोन्मेष पर एक प्रदर्शनी के दौरान राजकुमार चार्ल्स से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करते हुए बताया कि मोदी ने विज्ञान संग्रहालय में 'प्रबुद्ध भारत : विज्ञान और नवोन्मेष के 5000 साल' में राजकुमार चार्ल्स का स्वागत किया। इसके बाद मोदी ने 12वीं सदी के लिंगायत दार्शनिक बसावेश्वरा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। (नरेंद्र मोदी और टेरेसा मे के बीच हुई द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा )

मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे के साथ सुबह का नाश्ता किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने के बाद द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। मोदी मंगलवार की रात स्वीडन से यहां पहुंचे। वे तीन यूरोपीय देशों की यात्रा के दूसरे चरण में ब्रिटेन पहुंचे हैं। यहां से वह जर्मनी के लिए रवाना होंगे।

मोदी की यह दूसरी आधिकारिक ब्रिटेन यात्रा है। थेरेसा मे नवंबर 2016 भारत यात्रा पर आई थीं। मोदी यहां 19-20 अप्रैल को होने वाले राष्ट्रमंडल देशों के सरकार प्रमुखों की सालाना बैठक (सीएचओजीएम) में हिस्सा लेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement