Friday, March 29, 2024
Advertisement

व्लादिमीर पुतिन ने कहा, जो हमें काटने की कोशिश करेगा हम उसके दांत तोड़ देंगे

रूस के विरोधी देशों पर निशाना साधते हुए पुतिन ने कहा कि उनका देश रूसी क्षेत्र के कुछ हिस्सों को हड़पने की कोशिश करने वालों को 'नॉक आउट' कर उनका दांत तोड़ देगा। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2021 14:25 IST
Vladimir Putin, Vladimir Putin Knockout, Vladimir Putin Russia- India TV Hindi
Image Source : AP रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विरोधी राष्ट्रों को बेहद ही सख्त चेतावनी दी है।

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विरोधी राष्ट्रों को बेहद ही सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने रूस के विरोधी देशों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका देश रूसी क्षेत्र के कुछ हिस्सों को हड़पने की कोशिश करने वालों को 'नॉक आउट' कर उनका दांत तोड़ देगा। उन्होंने कथित तौर पर रूसी क्षेत्र के कुछ हिस्सों को हड़पने की कोशिश करने वाले कुछ देशों को अप्रत्यक्ष रूप से यह धमकी दी। हैं। डीपीए ने इंटरफैक्स समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए बताया, पुतिन ने कहा कि विदेशी दुश्मन रोजाना रूस के इलाकों को छीनने की कोशिश करते हैं।

‘हर कोई हमें कहीं काट लेना चाहता है’

पुतिन ने कहा, ‘हर कोई हमें कहीं 'काट' लेना चाहता है या हमारे किसी हिस्से को 'काटना' चाहता है, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि जो लोग ऐसा करना चाहते हैं, हम उनके दांत तोड़ देंगे हैं, जिससे वे हमें काट न सकें।’ हालांकि सोवियत संघ के पतन में रूसी क्षेत्र का एक तिहाई हिस्सा चला गया था, लेकिन रूस अभी भी क्षेत्रफल के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा देश है। रूस ने हाल के सालों में अपनी सेना का आधुनिकीकरण किया है, आधिकारिक आंकड़ों में कहा गया है कि इस साल अकेले राष्ट्रीय रक्षा में 3 ट्रिलियन रूबल (41 अरब डॉलर से ज्यादा) का निवेश किया जाएगा।

पिछले महीने भी पुतिन ने दी थी चेतावनी
बता दें कि इससे पहले पिछले महीने रूस के राष्ट्र के नाम सालाना संबोधन में पुतिन ने पश्चिम को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि रूसी सुरक्षा हितों को नुकसान होने पर उनका देश ‘त्वरित और सख्त’ जवाब देगा। उन्होंने कहा था कि जो लोग रूस के मुख्य सुरक्षा हितों के लिए खतरा पैदा करेंगे, उन्हें बहुत पछताना पड़ेगा। पुतिन ने अपने परमाणु शस्त्रों को आधुनिक बनाने के कदमों की ओर भी इशारा किया था और कहा था कि सेना अत्याधुनिक हाइपरसोनिक मिसाइलों और अन्य नए हथियारों की खरीद जारी रखेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement