Friday, May 17, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में पगड़ी पहनने के कारण छात्र को पब से बाहर निकाला

ब्रिटेन के एक सिख छात्र के मुताबिक पगड़ी पहनने की वजह से उसे एक बार से बाहर निकाला गया जिसकी वजह से वह पीड़ित महसूस कर रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 11, 2018 14:02 IST
Sikh student dragged out of UK nightclub for wearing turban - India TV Hindi
Sikh student dragged out of UK nightclub for wearing turban

लंदन: ब्रिटेन के एक सिख छात्र के मुताबिक पगड़ी पहनने की वजह से उसे एक बार से बाहर निकाला गया जिसकी वजह से वह पीड़ित महसूस कर रहा है। बीबीसी की खबर के अनुसार 22 साल के अमरीक सिंह ने दावा किया कि उसे पगड़ी पहनने की वजह से कल नाटिंघमशायर के मैन्सफील्ड में रश लेट बार से बाहर जाने को कह दिया गया। (सीरिया ने रासायनिक हथियार रखने की बात से किया इनकार )

सिंह को बताया गया कि बार में‘ सिर पर कुछ नहीं पहनने की’ नीति लागू है। सिंह के अनुसार उसने बाउंसर को बताया कि पगड़ी से उसके केशों की रक्षा होती है और यह उसके धर्म का हिस्सा है। लेकिन उसकी यह बात नहीं सुनी गयी और पहले उसके दोस्तों के पास से खींचकर अलग किया गया और बाद में बार से बाहर निकाल दिया गया।

सिंह से कथित तौर पर यह भी कहा गया, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि तुम्हें पब में आने और ड्रिकं करने की इजाजत भी है।’’ उसने फेसबुक पर लिखा, ‘‘ मेरा दिल टूट गया। मुझे इसलिए निकाला गया क्योंकि मैंने पगड़ी उतारने से मना कर दिया था।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement