1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. Coronavirus की चपेट में आम से खास, स्पेन के PM सांचेज की पत्नी भी संक्रमित

Coronavirus की चपेट में आम से खास, स्पेन के PM सांचेज की पत्नी भी संक्रमित

स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई हैं। प्रधानमंत्री के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2020 18:11 IST
स्पेन के...- India TV Hindi
स्पेन के प्रधानमंत्री सांचेज की पत्नी कोरोना से संक्रमित

मैड्रिड: स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई हैं। प्रधानमंत्री के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कार्यालय ने शनिवार देर रात एक बयान में कहा कि गोमेज और सांचेज दोनों की हालत अच्छी है और वे स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बताए गए निवारक उपायों का पालन कर रहे हैं।

सांचेज द्वारा स्पेन में 'स्टेट ऑफ अलार्म' लगाने को मंजूरी देने के ठीक तीन घंटे बाद यह खबर आई है। इसके अंतर्गत अगले 15 दिनों के दुकानें (अवश्यक वस्तुओं की दुकानों को थोड़कर) बार, रेस्तरां, सिनेमा, स्कूल और विश्वविद्यालय सभी बंद रहेंगे और पूरी आबादी पर यात्रा प्रतिबंध लगाया गया है।

कोरोनोवायरस संकट से निपटने और आवश्यक आपूर्ति का आश्वासन देने के लिए स्पेनिश सेना को भी जुटाया गया है, जबकि इंटरसिटी ट्रेनों और बसों की सेवाओं में 50 प्रतिशत की कमी देखी गई है, क्योंकि स्पेन में कोरोनावायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या 6,300 से अधिक हो गई है।

अन्य स्पेनिश राजनेताओं में स्पेन के दूसरे उप प्रधानमंत्री पाब्लो इग्लेसियस की पार्टनर व समानता मंत्री इरेन मोंटेरो शामिल हैं, जो शनिवार को आपातकालीन कैबिनेट की बैठक में सांचेज के साथ मौजूद थीं और क्षेत्रीय नीति व सार्वजनिक कार्य मंत्री कैरोलिना दरियास भी संक्रमित हैं।

वोक्स पार्टी के नेता सैंटियागो अबस्कल और वोक्स के सेक्रेटरी जनरल ओर्टेगा स्मिथ भी कोरोना संक्रमित हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X