Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: भारतीय मूल के बैंक कर्मचारी को 6 साल की सजा

लंदन में बर्कलेस बैंक के भारतीय मूल के एक कर्मचारी को 25 लाख पाउंड से अधिक के अवैध धन को वैध बनाने की साजिश रचने में उसकी भूमिका के लिए छह साल से अधिक की जेल की सजा सुनाई गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 19, 2017 8:52 IST
UK Indian-origin bank employee sentenced to 6 years- India TV Hindi
UK Indian-origin bank employee sentenced to 6 years

लंदन: लंदन में बर्कलेस बैंक के भारतीय मूल के एक कर्मचारी को 25 लाख पाउंड से अधिक के अवैध धन को वैध बनाने की साजिश रचने में उसकी भूमिका के लिए छह साल से अधिक की जेल की सजा सुनाई गई है। (अमेरिका के इस कदम से पाकिस्तान ने फिर अलापा भारत से परमाणु युद्ध का खतरा )

जिनल पेतहाद ने पिछले सप्ताह यहां ओल्ड बैली अदालत में वर्ष 2014 से 2016 के बीच अवैध धन को वैध बनाने की साजिश रचने का दोष स्वीकार कर लिया। अदालत ने उसे छह साल और चार महीने की जेल की सजा सुनाई।

ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के राष्ट्रीय साइबर अपराध इकाई के मार्क कैन्स ने कहा, ‘‘जिनल पेतहाद ने गिनकोटा और टरकैन के लिए जानबूझकर फर्जी खाते बनाकर बैंक में अपने पद का दुरुपयोग किया।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement