1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. जो बाइडेन ने कहा था 'हत्यारा', पुतिन ने तंज कसते हुए दिया करारा जवाब

जो बाइडेन ने रूस के राष्ट्रपति को कहा था 'हत्यारा', पुतिन ने दिया ये करारा जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा 'हत्यारा' कहे जाने पर रूस के उनके समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने तंज कसा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2021 19:51 IST
Vladimir Putin, Vladimir Putin Killer, Joe Biden Vladimir Putin, Vladimir Putin Killer Joe Biden, Bi- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा 'हत्यारा' कहे जाने पर रूस के उनके समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने तंज कसा है।

मॉस्को: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा 'हत्यारा' कहे जाने पर रूस के उनके समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने तंज कसा है। रूस में क्रीमिया के विलय के 7 साल पूरे होने के मौके पर पुतिन ने कहा कि मॉस्को इस विवाद के चलते वॉशिंगटन से अपने रिश्ते तोड़ने नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनका देश अमेरिका के साथ काम करना जारी रखेगा। अपने बचपन में सुनी एक कहावत का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कहा, 'जो दूसरों को जैसा कहता है वह वैसा ही होता है।' पुतिन ने कहा, 'यह बच्चों की कहावत या कोई मजाक नहीं है। इसमें एक गहरा मनोवैज्ञानिक अर्थ है।'

‘जो बाइडेन की अच्छी सेहत की कामना करता हूं’

पुतिन ने कहा, 'हम हमेशा दूसरे लोगों में अपने ही गुण देखते हैं और सोचते हैं कि वह भी हमारे जैसा ही होगा।' उन्होंने कहा कि वह 78 वर्षीय जो बाइडेन की अच्छी सेहत की कामना करते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं यह बात मजाक में नहीं कह रहा हूं।' रूस के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका दुनिया का एकलौता ऐसा देश है जिसने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि रूस 'अपने हितों की रक्षा करना' जानता है और वह अमेरिका के साथ उन शर्तों पर काम करेगा जो मॉस्को के लिए 'लाभकारी' हैं।

रूस के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए हैं बाइडेन
बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को 'हत्‍यारे' की संज्ञा दी थी। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी थी कि रूस को इसकी 'कीमत चुकानी पड़ेगी।' बाइडेन के इस बयान के बाद रूस ने अपने राजदूत को वापस बुला लिया था जिससे इन दोनों शक्तियों के बीच टकराव की आशंका बढ़ गई थी। रूस ने यह भी कहा है कि वह नहीं चाहता है कि अमेरिका के साथ उसके रिश्‍ते ऐसी जगह न पहुंच जाएं जहां से वापस न आया जा सके। बता दें कि बाइडेन के इस बयान के बाद कई विशेषज्ञों ने दुनिया के कई हिस्सों में छोटी-मोटी लड़ाइयों की भी बात कही है।

Click Mania