Friday, April 19, 2024
Advertisement

लगातार दो रात ड्रोन हमलों के बाद रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें, राजधानी कीव को बनाया निशाना

रिपोर्ट के अनुसार, वायुसेना के प्रवक्ता यूरी इहनाट ने कहा कि ताजा हमले में इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइलों को इस्तेमाल किया गया था और यह संभव है कि एस-300 और एस-400 मिसाइलें भी दागी गई हों।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 29, 2023 22:00 IST
लगातार दो रात ड्रोन हमलों के बाद रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें, राजधानी कीव को बनाया निशाना- India TV Hindi
Image Source : FILE लगातार दो रात ड्रोन हमलों के बाद रूस ने यूक्रेन पर दागी मिसाइलें, राजधानी कीव को बनाया निशाना

Russia Ukraine War News: ​रूस और यूक्रेन की जंग खतरनाक हो गई है। रूस ने यूक्रेन की राजधानी पर लगातार हमले किए हैं। राजधानी कीव पर लगातार दो रात भारी ड्रोन हमलों के बाद रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी मिसाइलों को कथित तौर पर मार गिराया गया और किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इंटरसेप्ट की गई मिसाइलों का जलता हुआ मलबा मध्य कीव के रिहायशी इलाकों में गिरा।

इस महीने यूक्रेन की राजधानी पर 16 बार हुए हवाई हमले

रूस ने इस महीने यूक्रेन की राजधानी पर 16 हवाई हमले किए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बताया कि नवीनतम हमले हालांकि असामान्य थे क्योंकि यह दिन के दौरान हुआ था - और शहर के केंद्र में लक्षित लग रहा था। मई में अब तक राजधानी पर अन्य सभी हवाई हमले रात में हुए हैं और शहर के बाहरी हिस्सों में महत्वपूर्ण राष्ट्रीय बुनियादी ढांचे और वायु रक्षा को निशाना बनाते किए गए थे।

बैलेस्टिक मिसाइलों से किए हमले

रिपोर्ट के अनुसार, वायुसेना के प्रवक्ता यूरी इहनाट ने कहा कि ताजा हमले में इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइलों को इस्तेमाल किया गया था और यह संभव है कि एस-300 और एस-400 मिसाइलें भी दागी गई हों। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक व्यक्ति घायल हो हुआ है और सभी मिसाइलों को यूक्रेनी वायु रक्षा से नष्ट कर दिया गया था। रूसी अधिकारियों ने दावा किया कि सभी मिसाइल लक्ष्य पर गिरे हैं। हवाई हमले के सायरन कथित तौर पर कई अन्य यूक्रेनी क्षेत्रों में भी सुनाई दिए।

जानबूझकर आबादी वाले इलाकों को बनाया निशाना, लगाए आरोप

कीव में स्थानीय सैन्य कमांडरों ने रूस पर अपनी रणनीति बदलने और जानबूझकर नागरिक आबादी को निशाना बनाने का आरोप लगाया। रिपोर्ट के अनुसार, निश्चित रूप से ऐसा प्रतीत होता है कि मास्को किसी भी जवाबी हमले से पहले यूक्रेन पर अपना दबाव बढ़ाना चाहता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement