Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"अमेरिका और उसके सहयोगियों को परमाणु हमले से कर दूंगा "ऑल आउट"...किम जोंग की खुली धमकी

Kim Jong Un Threatens US to Nuclear Attack:उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का दिमाग फिर अमेरिका को लेकर सनक गया है। उत्तर कोरिया हमेशा से अमेरिका को अपना पक्का दुश्मन मानता है। साथ ही साथ अमेरिका के सहयोगी देशों को भी निशाने पर रखता है। इसमें साउथ कोरिया और जापान जैसे देश भी शामिल हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 19, 2022 8:07 IST
किम जोंग उन- India TV Hindi
Image Source : AP किम जोंग उन

Kim Jong Un Threatens US to Nuclear Attack:उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का दिमाग फिर अमेरिका को लेकर सनक गया है। उत्तर कोरिया हमेशा से अमेरिका को अपना पक्का दुश्मन मानता है। साथ ही साथ अमेरिका के सहयोगी देशों को भी निशाने पर रखता है। इसमें साउथ कोरिया और जापान जैसे देश भी शामिल हैं। इस बार किम जोंग उन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों को परमाणु हमले से पूरी तर खत्म कर देने की धमकी दी है। किम जोंग उन का कहना है कि मैं अमेरिका और उसके सहयोगियों को परमाणु हमले से पूरी तरह "ऑल आउट" कर दूंगा। यानि अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को पूरी तरह नष्ट कर दूंगा।

 

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग द्वारा अमेरिका और सहयोगियों को दी गई इस परमाणु प्रतिक्रिया की धमकी से जो बाइडन के खेमे में हलचल मच गई है। अमेरिका को पता है कि किम जोंग उन सनकी किस्म के व्यक्ति हैं। इसलिए उनकी धमकियों को हलके में लेने की गलती अमेरिका नहीं कर सकता। शनिवार को किम जोंग उन ने कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका को जवाब देने के लिए न्यूक्लियर हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है। किम जोंग की न्यूक्लियर धमकी की यह प्रतिक्रिया ऐसे वक्त सामने आई है, जब अभी दो दिन पहले ही उन्होंने इंटरकान्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल की लांचिंग की है। इस मिसाइल के जरिये अमेरिका को निशाना बनाए जाने की बात भी कही जा रही है। सूत्रों के अनुसार इंटरकान्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आइसीबीएम) की रेंज 2000 किमी के आसपास तक हो सकती है। हालांकि किम जोंग ने अभी तक अपने गुप्त मिशन की जानकारी किसी को नहीं दी है।

जापान और दक्षिण कोरिया अमेरिका को दे चुके हैं पहले ही इनपुट

किम जोंग की धमकी से पहले ही जापान और दक्षिण कोरिया अमेरिका को खुफिया रिपोर्ट दे चुके हैं। दोनों देशों ने बाइडन को बता दिया है कि किम जोंग कभी भी अमेरिका पर हमला कर सकते हैं। मगर न्यूक्लियर हथियारों से अटैक करने की धमकी के बाद से अमेरिका में बड़ी हलचल पैदा हो गई है। अभी पिछले शुक्रवार को ही उत्तर कोरिया के पूर्वी समुद्री सीमा क्षेत्र से आइसीबीएम मिसाइल लांच करके सबको टेंशन में डाल दिया है।

क्या वाकई हो सकता है परमाणु हमला
द्वितीय विश्व युद्ध में अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हथियारों से हमला कर दिया था। इसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे और इससे होने वाले विकिरण का दंश अभी तक स्थानीय लोगों को झेलना पड़ रहा है।  अब किम जोंग उन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों को न्यूक्लियर हथियारों से "ऑल आउट" कर देने की धमकी देकर सबको हैरत और परेशानी में डाल दिया है। इससे पहले रूस-यूक्रेन युद्ध में राष्ट्रपति पुतिन भी जेलेंस्की को परमाणु हमले की धमकी देते आ रहे हैं। ऐसे में क्या माना जाए कि वाकई दुनिया में परमाणु हमले का खतरा बढ़ गया है। ऐसा होने पर दुनिया निश्चित ही तीसरे विश्व युद्ध की चपेट में होगी। किम जोंग ने कहा है कि दुश्मन लगातार उन्हें धमकी देकर डिस्टर्ब कर रहे हैं। इसलिए वह भी छोड़ने वाले नहीं हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement