Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में हमलावर ने मचाया हाहाकार, भारतीय मूल की छात्रा समेत 3 को चाकू मार उतार दिया मौत के घाट

ब्रिटेन के नॉटिंघम में एक हमलावर ने भारतीय मूल की 19 वर्षीय छात्रा ग्रेसी समेत 3 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दिया। हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसने हत्या करने का अभी तक कोई कारण नहीं बताया हैा पुलिस पूछताछ में जुटी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: June 16, 2023 22:40 IST
ब्रिटेन में हमला- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रिटेन में हमला

 ब्रिटेन के नॉटिंघम में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एक हमलावर ने भारतीय मूल की एक छात्रा समेत तीन लोगों की छुरा घोंपकर हत्या  कर दी। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित कर लिया है। पुलिस के अनुसार 31 वर्षीय एक व्यक्ति ने तीन लोगों की चाकू घोंपकर हत्या की है। हमले के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई। नॉटिंघमशायर पुलिस ने कहा कि वाल्डो कैलोकेन को शनिवार को नॉटिंघम क्राउन अदालत में पेश किया जायेगा। कैलोकेन को मंगलवार को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

चाकू हमले में  भारतीय मूल की19 वर्षीय ग्रेसी ओमाले कुमार, उनके दोस्त बरनबी वेबर (19) और 65 वर्षीय इयान कोट्स शामिल हैं। ग्रेसी प्रतिभाशाली क्रिकेटर एवं हॉकी खिलाड़ी थी। पुलिस के मुताबिक, ग्रेसी नॉटिंघम विश्वविद्यालय में सहपाठी एवं क्रिकेटर दोस्त बरनबी वेबर के साथ थी, जब हमलावर ने मंगलवार तड़के उन दोनों पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपी ने कोट्स की भी चाकू घोंपकर हत्या कर दी और उनकी वैन चुराकर तीन लोगों को कुचलने की कोशिश की। ग्रेसी लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के डॉक्टर संजॉय कुमार की बेटी थीं।

डॉक्टर बनना था ग्रेसी का सपना

भारतीय मूल की ग्रेसी अपने पिता की तरह डॉक्टर बनना चाहती थी। उसकी मां डॉ.सिनैड ओमाले ने कहा, ‘‘मेरी प्यारी बेटी जीवन में बहुत कम चीजें चाहती थी, वह एक डॉक्टर बनना चाहती थी। वह अपने दोस्तों के साथ हॉकी खेलना चाहती थी।’’ ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने भी नॉटिंघम का दौरा किया और इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। भारतीय मूल की मंत्री ने कहा, ‘‘हम आपके और नॉटिंघम के सभी लोगों के साथ हैं।’’(भाषा)

यह भी पढ़ें

चीन करवा रहा दुनिया भर में साइबर हमले, अमेरिका की रिपोर्ट ने मचाई कई देशों में खलबली

रूस-यूक्रेन युद्ध का समाधान ढूंढ़ने यूक्रेन पहुंचा था अफ्रीकी प्रतिनिधि मंडल, इसी दौरान रूस ने कर दिया हमला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement