Friday, April 19, 2024
Advertisement

Facebook यूजर्स को झटका, अचानक घट गए लाखों फॉलोअर्स, मार्क जुकरबर्ग को हुआ बड़ा नुकसान

Facebook Followers: फेसबुक पर अचानक लोगों के लाखों की संख्या में फॉलोअर्स कम हो गए। इसे लेकर यूजर्स ने शिकायत की है। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने 11.9 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर खो दिए हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 12, 2022 16:22 IST
Facebook followers suddenly decreased- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Facebook followers suddenly decreased

Highlights

  • फेसबुक पर यूजर्स के फॉलोअर्स अचानक हुए कम
  • किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है: मेटा के प्रवक्ता
  • मार्क जुकरबर्ग को करोड़ो फॉलोअर्स का हुआ नुकसान

Facebook Followers: मेटा की ओर से संचालित फेसबुक (Facebook) पर यूजर्स के फॉलोअर्स अचानक घट गए। फेसबुक पर लोगों के फॉलोअर्स लाखों की संख्या में कम हुए हैं, जिसका कोई कारण पता नहीं चला है। कई यूजर्स ने इसकी शिकायत भी की है। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने 11.9 करोड़ से अधिक फॉलोअर खो दिए हैं, जिससे उनके फॉलोअर्स की संख्या 10,000 से कम हो गई है। 

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने ट्वीट किया, ''फेसबुक ने एक सुनामी पैदा की, जिसने मेरे लगभग नौ लाख फॉलोअर्स को खत्म कर दिया और सिर्फ 9,000 बच गए। मुझे फेसबुक की कॉमेडी पसंद है।''

मेटा के प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क करने पर कहा, "हम जानते हैं कि कुछ लोग अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर फॉलोअर्स की संख्या में अंतर देख रहे हैं। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।"

कंपनी फेक यूजर्स की प्रोफाइल हटा रही है: एक्सपर्ट्स

माना जा रहा है कि एक बग की वजह से ऐसा हो रहा है। कहा जा रहा है कि यह फेक फॉलोअर्स की छंटनी का नतीजा है। एक्सपर्ट्स की माने तो कंपनी फेक यूजर्स की प्रोफाइल हटा रही है। इस वजह से ऐसे रिजल्ट्स आ रहे हैं। प्रोसेस पूरा होने के बाद फिर से सब नॉर्मल हो जाएगा। हालांकि, यहां सवाल ये भी है कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के भी सभी फॉलोअर्स फेक ही थे। 

ट्विटर यूजर्स को भी इस तरह का अनुभव हो चुका है

इस तरह का अनुभव ट्विटर यूजर्स को भी हो चुका है। इसे लेकर तब ट्विटर का कहना था कि वो स्पैम और बोट अकाउंट को समय-समय पर हटाता रहता है, इस कारण ऐसा होता है। हालांकि, फेसबुक पर फॉलोवर्स कम होने का सही कारण क्या है, इसके लिए कंपनी के आधिकारिक बयान का इंतजार करना पड़ेगा।

 रूस ने मेटा को आतंकी संगठनों की लिस्ट में किया शामिल

रूस ने कल मंगलवार को मेटा (फेसबुक) को आतंकी और चरमपंथी संगठनों की लिस्ट में डाल दिया। रूस और यूक्रेन युद्ध के दौरान बढ़े ताजा तनाव के बाद रूस की ओर से यह प्रतिक्रिया आई। रूस की नजर में मेटा (फेसबुक) एक आतंकवाद और चरमपंथ फैलाने वाली संस्था है। रूस ने मार्च में ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पाबंदी लगा दी थी। अब फेसबुक को आतंकी संगठनों की सूची में शामिल कर दिया है। बात दें कि मेटा (Meta) फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement