Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रूस में भीषण विमान हादसा, प्लेन के इंजन में लगी आग, 15 लोग थे सवार

रूस में विमान हादसे की खबर है। इस विमान में 15 लोग सवार थे। दुर्घटना के वक्त विमान के एक इंजन में आग लग गई। इंजन में आग के कारण यह हादसा हुआ।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 12, 2024 17:20 IST
रूस में भीषण विमान हादसा- India TV Hindi
Image Source : FILE रूस में भीषण विमान हादसा

Russia Plane Accident: रूस में एक बड़े विमान हादसे की खबर है। बताया जा रहा है कि हादसा एक सैन्य परिवहन विमान के साथ हुआ। विमान उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें करीब 15 लोग सवार थे। रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार उसका एक इल्यूशिन आईएल-76 सैन्य मालवाहक विमान मंगलवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के वक्त विमान के एक इंजन में आग लग गई।  इंजन में आग के कारण यह हादसा हुआ। रूसी सोशल मीडिया नेटवर्क पर वीडियो में एक विमान को जलते हुए इंजन के साथ नीचे की ओर जाते हुए दिखाया गया है। हालांकि यह वीडियो कितना सही है, यह अभी नहीं कहा जा सकता है। हालांकि हेलीकॉप्टर के चक्कर लगाते समय धुएं का बहुत बड़ा गुबार आसमान में उठता हुआ देखा गया।

तेज झटका लगने से प्रभावित हुई थी न्यूजीलैंड जा रही फ्लाइट

इससे एक दिन पहले एक अन्य हादसे में ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड जा रही एक फ्लाइट तेज झटका लगने की वजह से प्रभावित हो गई थी। तेज झटके के कारण 50 यात्री घायल हो गए। जानकारी के अनुसार सिडनी से न्यूजीलैंड के ऑकलैंड जा रहे चिली के एक विमान को ‘तेज झटका’ लगने के कारण सोमवार को कम से कम 50 यात्री घायल हो गए थे।

जापान जा रहे विमान का निकला था पहिया

8 मार्च को भी अमेरिका से जापान जा रहे एक यात्री विमान अजीबोगरीब हादसा हो गया था। सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे से उड़ान भरते ही यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का एक पहिया अलग होकर गिर गया। इस घटना के तुरंत बाद विमान की लैंडिंग कराई गई। यात्रियों को एक अन्य प्लेन में सवार कराया गया। इस विमान में 235 यात्री सवार थे। वहीं चालक दल के भी 14 सदस्य सवार थे। 

नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर हवा में टकरा गए दो विमान

इससे पहले हाल ही में नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर बड़ा हादसा हुआ था। जानकारी के अनुसार  40 यात्रियों को ले जा रहे दो विमान हवा में टकरा गए। इसमें छोटा विमान पार्क में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और दो लोगों की मौत हो गई थी। सफ़ारीलिंक एविएशन एयरलाइन द्वारा संचालित बड़ा विमान डैश 8 जिसमें चालक दल के 5 सदस्यों सहित 44 लोग सवार थे, वो  तटीय रिसॉर्ट शहर डायनी की ओर जा रहा था। चालक दल ने विल्सन हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक जोरदार धमाके की सूचना दी और वापस लौटने का फैसला किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement