Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जंग के बीच यूक्रेन ने भारत के साथ की ओछी हरकत, ट्वीट में किया मां काली का अपमान, फिर हटाया Tweet

यूक्रेन ने हिंदुओं में पूजनीय मां काली का एक ऐसा फोटो शेयर किया है, जिसे लेकर आपत्ति है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के इस कृत्य कोलेकर हिंदू समुदाय के लोग कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने मां काली से जुड़ा शेयर किया ट्वीट हटा दिया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 30, 2023 23:14 IST
जंग के बीच यूक्रेन ने भारत के साथ की ओछी हरकत, ट्वीट में किया मां काली का अपमान, फिर हटाया Tweet- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जंग के बीच यूक्रेन ने भारत के साथ की ओछी हरकत, ट्वीट में किया मां काली का अपमान, फिर हटाया Tweet

Ukraine on Maa Kali: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच यूक्रेन ने एक ऐसी घटिया हरकत कर दी है, जिससे भारतीयों में नाराजगी छा गई है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने एक फोटो शेयर किया है, जिसे देखने के बाद हिंदू समुदाय नाराज है। यूक्रेन ने हिंदुओं में पूजनीय मां काली का एक ऐसा फोटो शेयर किया है, जिसे लेकर आपत्ति है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के इस कृत्य कोलेकर हिंदू समुदाय के लोग कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने मां काली से जुड़ा शेयर किया ट्वीट हटा दिया। दरअसल, यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मां काली की एक फोटो शेयर की, जो बेहद अपमानजनक है। इस फोटो को लेकर भारतीय यूजर्स ने नाराजगी जाहिर करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर से एक्शन लेने की मांग की है। यूजर्स इसे यूक्रेन की घटिया मानसिकता बता रहे हैं। 

ट्वीट किया मां काली की फोटो 

यूक्रेन के डिफेंस मिनस्ट्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @DefenceU की तरफ से 30 अप्रैल को मां काली की फोटो शेयर की गई। इसमें देखा जा सकता है कि मां काली को हॉलीवुड की एक्‍ट्रेस मर्लिन मुनरो की तरह दिखाया गया है। तस्वीर में काली माता के चेहरे पर ब्‍लास्‍ट से हुआ धुआं नजर आ रहा है। तस्वीर में जीभ बाहर दिख रही है। साथ ही माता काली के गले में खोपड़‍ियों की माला है।

फोटो देख भड़के लोग 

इस फोटो को देखने के बाद भारतीय हिंदू कह रहे है कि यूक्रेन भारतीयों को इसलिए टारगेट कर रहा है क्योंकि भारत की तरफ से उन्हें जंग में मदद नहीं मिली है।  यूक्रेन ने फोटो कैप्शन में  ‘वर्क ऑफ आर्ट‘ लिखा हुआ है। यूक्रेन की इस हरकत के बाद भारतीय यूजर्स एलन मस्क और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच 24 फरवरी 2022 से जंग जारी है। इस जंग में यूक्रेन बुरी तरह शिकस्त खा चुका है। भारत ने जंग रोकने के लिए भी रूस से गुहार की है। लेकिन इसके बावजूद यूक्रेन इस तरह की हरकतें कर रहा है। ऐसी स्थिति में भारत के साथ यूक्रेन को यह हरकत महंगी पड़ सकती है।

स्वामी चक्रपाणि ने यूएन से जताई नाराजगी

सनातन महासभा के प्रेसिडेंट स्वामी चक्रपाणि ने यूक्रेन द्वारा मां काली के अपमान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ‘यूक्रेन के सरकारी ट्विटर में जिस तरह से मां काली का अपमान किया गया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। इसलिए हमने भारत के पीएमओ और यूएन को ट्वीट किया है कि यूक्रेन के खिलाफ कार्रवाई की जाए।‘

Also Read:

भारत Missile से साधेगा विदेश नीति, अमेरिका-रूस दोनों से खरीदेगा खतरनाक कैलिबर क्रूज और हार्पून मिसाइलें

उत्तर कोरियाः किम जोंग की सनकी बहन ने राष्ट्रपति बाइडन का किया अपमान, अमेरिका को दी ये धमकी

रूसी राष्ट्रपति पुतिन को ‘सेना के विद्रोह‘ का डर, अपने ही सैन्य नेता ने दी ये धमकी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement