Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

वीजा शर्तों का उल्लंघन कर लंदन में अवैध कारोबार करने लगे थे भारतीय, ब्रिटिश अधिकारियों ने 12 लोगों को पकड़ा

ब्रिटेन में भारतीय मूल के 12 लोगों को वीजा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि ये सभी लोग वीजा नियमों का उल्लंघन कर ब्रिटेन में अवैध कारोबार करने में लिप्त थे। जाल बिछाकर पुलिस ने इन्हें दबोच लिया है। अब इनके निर्वासन की तैयारी चलर ही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 11, 2024 16:08 IST
प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

लंदनः ब्रिटेन में कई भारतीय नागरिकों को वीजा शर्तों के उल्लंघन में गिरफ्तार किया गया है। यह सभी भारतीय वीजा नियमों का उल्लंघन करके अवैध कारोबार में लिप्त हो गए थे, मगर ब्रिटिश अधिकारियों ने उन्हें दबोच लिया। ब्रिटेन के आव्रजन अधिकारियों ने वीजा शर्तों का उल्लंघन कर गद्दे और केक फैक्ट्री में अवैध रूप से काम करने के संदेह में 12 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 11 पुरुष और एक महिला हैं।

ब्रिटेन के गृह कार्यालय द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, आव्रजन प्रवर्तन अधिकारियों ने इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र में गद्दे के कारोबार से जुड़ी एक इकाई पर छापा मारा। अधिकारियों को खुफिया सूचना मिली थी कि वहां अवैध रूप से काम हो रहा है। बयान के अनुसार अधिकारियों ने अवैध रूप से काम करने के आरोप में सात भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। गृह कार्यालय के अनुसार चार और भारतीय नागरिकों को पास की एक केक फैक्ट्री से गिरफ्तार किया गया, जिन पर वीजा शर्तों के उल्लंघन का आरोप है।

किस मामले में हुए गिरफ्तार

इसके अलावा एक भारतीय महिला को भी आव्रजन अपराधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि चार लोगों को ब्रिटेन से बाहर करने या भारत निर्वासित किए जाने पर विचार होने तक हिरासत में लिया गया है। वहीं शेष आठ लोगों को इस शर्त पर जमानत दी गई है कि वे नियमित रूप से गृह कार्यालय को रिपोर्ट करेंगे। इस बीच, यदि यह आरोप साबित हो जाता है कि संबंधित फैक्टरी में अवैध श्रमिकों को नियुक्त किया गया था और रोजगार-पूर्व जरूरी जांच नहीं करायी गयी थी तो दोनों इकाइयों को जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

भारतीय-अमेरिकी सांसद थानेदार ने अपने चुनाव प्रचार के लिए जुटाए 50 लाख डॉलर, कही बड़ी बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement