1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. भड़के पुतिन, यूक्रेन को सहयोग करने वाले देशों को दे डाली चेतावनी

Putin warns European Leaders: भड़के पुतिन, यूक्रेन को सहयोग करने वाले देशों को दे डाली चेतावनी

Putin warns European Leaders: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को सहयोग करने वाले देशों को चेतावनी दे डाली है। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 29, 2022 14:16 IST
Putin warns European Leaders- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Putin warns European Leaders

Highlights

  • पुतिन ने मैक्रों, शोल्ज को दी चेतावनी
  • यूक्रेन को हथियार देने के खतरे का किया आगाह

Putin warns European Leaders: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को सहयोग करने वाले देशों को चेतावनी दे डाली है। पुतिन ने फ्रांसीसी और जर्मन नेताओं इमैनुएल मैक्रों और ओलाफ स्कोल्ज के साथ बातचीत के दौरान यूक्रेन को पश्चिमी हथियारों से लैस करने के खतरे की ओर इशारा किया। उन्होंने यूरोपीय सहयोगियों को चेतावनी दी कि इससे अस्थिरता के जोखिम हैं। 

पुतिन ने अनाज के निर्बाध निर्यात के लिए विकल्पों की खोज को सुविधाजनक बनाने के लिए मास्को की तत्परता की भी घोषणा की। रूसी नेता ने खाद्य आपूर्ति के साथ कठिनाइयों के कारणों के बारे में बताया, जो पश्चिमी देशों की गलत आर्थिक नीति का परिणाम है।

क्रेमलिन ने कहा, "अपने हिस्से के लिए, रूस अनाज के निर्बाध निर्यात के विकल्प खोजने में मदद करने के लिए तैयार है, जिसमें काला सागर बंदरगाहों से यूक्रेनी अनाज का निर्यात भी शामिल है।"

इससे पहले पुतिन ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी से बातचीत में कहा था कि रूस अनाज और खाद के निर्यात के जरिए खाद्य संकट से उबरने में मदद के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए राजनीति से प्रेरित प्रतिबंधों को हटाया जाए।