Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Russia Ukraine News: यूक्रेन से युद्ध के बीच पुतिन को सताने लगा ये डर, उठाया बड़ा कदम

रूस लगातार यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर हमले कर रहा है। अब एक ऐसी खबर निकलकर सामने आई है जो पुतिन की नई चिंता को ज़ाहिर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्लादिमीर पुतिन ने पर्सनल स्टाफ के कई कर्मचारियों को बदल दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2022 13:00 IST
President of Russia Vladimir Putin- India TV Hindi
Image Source : PTI President of Russia Vladimir Putin  

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है। रूस और यूक्रेन के बीच जंग के 28 दिन हो चुके हैं। अभी भी दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर जारी है। इस युद्ध ने यूक्रेन की तस्वीर को पूरी तरह बदल दिया है। हालांकि रूस को भी जंग की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। रूस ने स्वीकार किया है कि यूक्रेन युद्ध में अब तक उसके लगभग 10,000 सैनिक मारे गए हैं। एक क्रेमलिन-समर्थित अखबार ने इस आंकड़े का खुलासा किया है और पुतिन के हमले की सही कीमत को उजागर किया है।

रूस लगातार यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर हमले कर रहा है। अब एक ऐसी खबर निकलकर सामने आई है जो पुतिन की नई चिंता को ज़ाहिर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्लादिमीर पुतिन ने पर्सनल स्टाफ के कई कर्मचारियों को बदल दिया है। दरअसल पुतिन को डर सताने लगा है कि उन्हें ज़हर दिया जा सकता है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि उन्होंने ये बदलाव अभी किया है या पहले किया है। 

कई नेता पुतिन का खुलकर विरोध कर रहे हैं-

इन रिपोर्ट्स की मानें तो बदले गए स्टाफ में कुक, लांडरर्स, बॉडीगार्ड समेत कई अन्य लोग शामिल हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को ऐसा डर क्यों लग रहा है। रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद पश्चिमी प्रतिबंध जो रूस की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत मुश्किल बना रहे हैं, इस योजना के पीछे मुख्य कारक हैं।

रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद पश्चिमी प्रतिबंध जो रूस की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत मुश्किल बना रहे हैं, इस योजना के पीछे मुख्य कारक हैं। बता दें, यूक्रेन से युद्ध होने के बाद कई नेता पुतिन का खुलकर विरोध कर रहे हैं। दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने ट्वीट कर पुतिन की हत्या का आह्वान किया था। लिंडसे ने ट्वीट कर कहा था कि इन सब को खत्म करने का सिर्फ एक तरीका है कि कोई पुतिन को ही बाहर निकाल दे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement