Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Russia Ukraine News: रूस ने माना 'युद्धपोत मोस्कवा' पर आग लगने से एक नौसैनिक की हुई मौत, 27 लापता

रूस के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि बीते सप्ताह युद्धपोत मोस्कवा पर आग लगने के कारण एक नौसैनिक की मौत हो गई, जबकि 27 लापता हैं और 396 को बचा लिया गया। युद्धपोत के डूबने के एक हफ्ते बाद यह बयान आया है।   

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2022 7:51 IST
रूस ने माना 'युद्धपोत मोस्कवा' पर आग लगने से एक नौसैनिक की  हुई मौत, 27 लापता  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER रूस ने माना 'युद्धपोत मोस्कवा' पर आग लगने से एक नौसैनिक की  हुई मौत, 27 लापता  

मॉस्को: रूस के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि बीते सप्ताह युद्धपोत मोस्कवा पर आग लगने के कारण एक नौसैनिक की मौत हो गई, जबकि 27 लापता हैं और 396 को बचा लिया गया। युद्धपोत के डूबने के एक हफ्ते बाद यह बयान आया है। 

बता दें, घटना के कुछ देर बाद रूसी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया था कि पोत पर सवार सभी लोगों को बचा लिया गया है। मंत्रालय ने विरोधाभासी बयानों पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। यूक्रेन ने कहा था कि उसने युद्धपोत पर मिसाइल से हमला किया था।

यूक्रेन ने दावा किया था कि उसकी मिसाइलों ने इस युद्धपोत पर अपनी दो 'नेप्च्यून' मिसाइलों से हमला किया था। हालांकि रूस ने कहा था कि आग लगने के बाद जहाज डूब गया। रूस ने जानकारी दी थी कि आग लगने के चलते जहाज पर रखे गोला-बारूदों में विस्फोट हो गया था। रूस ने यह भी बताया था कि मोस्कवा के पूरे चालक दल को विस्फोट होने के बाद निकाल लिया गया था। यह मिसाइल क्रूज़र रूस की सैन्य शक्ति का अहम प्रतीक था। यूक्रेन के खिलाफ समुद्र के रास्ते हमले का नेतृत्व यही युद्धपोत कर रहा था।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement