Friday, March 29, 2024
Advertisement

Russia Ukraine War: विस्फोटक सामग्री बनाने वाली यूक्रेन की फैक्टरी पर रूस ने बरपाया कहर, कई तोपखाने भी किए तबाह

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने रविवार को कहा कि सेना ने मध्य यूक्रेन में नीप्रो क्षेत्र में पावलोहराद के पास विस्फोटक सामग्री बनाने वाली एक फैक्टरी को नष्ट करने के लिए मिसाइल से हमला किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2022 20:29 IST
Russia Ukraine War - India TV Hindi
Image Source : AP/PTI Russia Ukraine War 

Highlights

  • रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी
  • रूस ने विस्फोटक सामग्री बनाने वाली यूक्रेन की फैक्टरी पर हमला किया
  • रूसी तोपों ने रात भर में 423 यूक्रेनी ठिकानों को निशाना बनाया

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है। इस बीच खबर मिली है कि रूस ने विस्फोटक सामग्री बनाने वाली यूक्रेन की फैक्टरी पर हमला किया है। रूस की सेना ने कहा है कि उसने विस्फोटक सामग्री बनाने वाली यूक्रेन की एक फैक्टरी, कई तोपखानों और सैकड़ों अन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। 

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने रविवार को कहा कि सेना ने मध्य यूक्रेन में नीप्रो क्षेत्र में पावलोहराद के पास विस्फोटक सामग्री बनाने वाली एक फैक्टरी को नष्ट करने के लिए मिसाइल से हमला किया। कोनाशेनकोव ने कहा कि रूसी सेना ने खारकीव क्षेत्र के बरविंकोव, नोवा दिमित्रिवका, इवानिवका, हुसारिवका और वेल्यका कोमिशुवाखा में कई तोपखानों पर हमले किए। 

रूस ने कहा कि रूसी तोपों ने रात भर में 423 यूक्रेनी ठिकानों को निशाना बनाया और रूसी युद्धक विमानों ने 26 यूक्रेनी सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया।

गौरतलब है कि रूस यूक्रेन के बीच युद्ध को 60 दिन से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन अभी तक ये युद्ध थमा नहीं है। रूस द्वारा यूक्रेन पर लगातार हमला किया जा रहा है, जिससे यूक्रेन के तमाम शहरों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि यूक्रेन भी रूस को बराबरी के साथ जवाब दे रहे हैं। हालही में यूक्रेन की ओर से ये दावा किया गया था कि खेरसॉन में रूसी सेना के दो जनरल मारे गए हैं। (इनपुट:एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement